बड़ी खबरें

प्रदर्शनकारियों के साथ-साथ तोड़-फोड़ करने वाले पुलिसकर्मियों पर भी हो कार्रवाई : उमा दफ्तुआर


29 DEC 2019

पटना- आम आदमी पार्टी की बिहार महिला शक्ति अध्यक्षा उमा दफ्तुआर ने तोड़-फोड़ करने  प्रदर्शनकारियों एवं पुलिसकर्मियों के लिए सरकार द्वारा अलग-अलग मापदंड अपनाए जाने की आलोचना की है।

एनआरसी एवं सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान अनेक जगह भीड़ के हिंसक होने की घटनाएं हुई थीं। साथ ही, अनेक जगह पुलिस द्वारा भी वाहनों एवं संपत्तियों को तोड़-फोड़ करने की खबरें आईं थीं।

आप नेत्री उमा दफ्तुआर ने कहा कि जिस प्रकार तोड़-फोड़ करने वाले प्रदर्शनकारियों खिलाफ पोस्टर चिपकाकर जुर्माना एवं संपत्ति जब्त करने के कदम उठाए जा रहे हैं, उसी प्रकार तोड़-फोड़ करने वाले पुलिसकर्मियों पर भी आवश्यक कार्रवाई होनी चाहिए। एकतरफा कार्रवाई आम जनों के मन में सरकार के खिलाफ असंतोष की भावना को और भी अधिक मजबूत करेगी।

दफ्तुआर ने कहा कि भाजपा के कई नेता जान-बूझकर एक धर्म विशेष की तरफ इशारा करके उसे बदनाम एवं अपमानित करने के लिए खुलेआम तरह-तरह के आपत्तिजनक बयान दे रहे हैं। इससे संविधान की धर्मनिरपेक्षता पर सीधे-सीधे प्रहार हो रहा है। लेकिन सरकार, प्रशासन एवं पुलिस ऐसे नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इन परिस्थितियों में प्रदर्शनों को नियंत्रित कर पाना मुश्किल होगा।