Breaking News

6/recent/ticker-posts

पटना : बिहार-झारखंड युवा महोत्सव को लेकर हुई प्रेस-वार्ता, 15 दिसंबर को है आयोजन




पटना [अनूप नारायण] :
पटना में आयोजक मंडली, बिहार झारखण्ड युवा महोत्सव, द्वारा एक प्रेस – वार्ता का आयोजन किया गया। निवेदक थे महोत्सव के बिहार संयोजक श्री विकास चंद्र उर्फ गुड्डू बाबा। आगामी 15 दिसम्बर, रविवार को गांधी मैदान, पटना में एशिया महाद्वीप के सबसे बडा युवा समागम यानि ”बिहार-झारखंड युवा महोत्सव 2019” आयोजित होने जा रहा है। दोनों राज्यों के सभी 62 जिलाओं से युवा इस महोत्सव में भाग ले रहें हैं। अनुमानित प्रतिभागियों की संख्या एक लाख से भी अधिक मानी जा रही है जो अपने आप में एक महान कीर्तिमान है। प्रतिभागियों को सम्बोधन करने देश–विदेश से नामचीन हस्तियां शिरकत कर रहें हैं। कैम्ब्रिज, लंदन से मृणाल चक्रवर्ती आ रहें हैं, जो सारे दुनिया के जाने माने मेंटल टाफनेस कोच हैं। विभिन्न राष्ट्रीय खेल टीम भी उनसे कोचिंग लेते हैं। युरोप और अमेरिका में वह बडा नाम है। असम गुवाहाटी से आ रहें हैं विकास कालिटा जो एक बहुत ही चर्चित लाइफस्किल्स ट्रेनर है। नैशनल मोटिवेटर शशीश कुमार तिवारी भी युवाओं को सम्बोधन करेंगे और भी बहुत सारे वक्तागण रहेंगे। प्रोग्राम सम्पूर्ण रूप से निःशुल्क है। जाति धर्म राजनीति विज्ञापन से परे है।
यह भी पढ़ें >> जन अधिकार छात्र परिषद के नए प्रदेश अध्यक्ष बनाये गए ई. विशाल कुमार
संवाददाताओं को सम्बोधन करते हुए महोत्सव के आह्वाहक प्रो डा देबज्योति मुखर्जी ने महोत्सव के उद्देश्य के बारे में प्रकाश डाला। महोत्सव युवाओं के बीच में बड़ा सोच पैदा करेगा, लोग चिंता छोड़ चिंतन करेंगे और खुद अपने भाग्य बनाएंगे। उन्होने बताया की अभी तक पटना के 300 से उपर शिक्षक विडियो के द्वारा महोत्सव में उपस्थित रहने के लिए युवाओं को अपील किए हैं। आयोजक मंडली केवल पटना में ही अभीतक 1.5 लाख से ज्यादा युवाओं से मिल चुके हैं। गुड्डू बाबा ने अपनी स्लोगन ”डरो नहीं-बिको नहीं-झुको नहीं” के माध्यम से युवा समाज को उद्बुद्ध करते हुए महोत्सव में भारी संख्या में उपस्थित रहने के लिए आह्वान किए हैं।

आज के वार्ता में महोत्सव के मुख्य संरक्षक सिद्धार्थ राय, शशीश कुमार तिवारी, मीडिया प्रभारी अनुराग दांगी, चाँद सचिव विश्वजित सिंह के साथ साथ आयोजक मंडली के सदस्यगण मौजूद थे।