ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : बाल दिवस पर सत्य साईं पब्लिक स्कूल में क्विज प्रतियोगिता आयोजित, सवालों में उलझे प्रतिभागी

गिद्धौर :
बाल दिवस के मौके पर गुरुवार को गिद्धौर के सत्य साईं पब्लिक स्कूल में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में विद्यालय के बच्चों ने हिस्सा लिया. कार्यक्रम की शुरुआत पंडित जवाहरलाल नेहरु की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर की गई.

जिसके बाद विद्यालय प्राचार्य प्रकाश कुमार परिचा ने पंडित जवाहरलाल नेहरु की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि नेहरू जी को बच्चे बेहद पसंद थे. उनका लगाव बच्चों से इस कदर था कि उन्हें प्रेम से चाचा नेहरु कह कर बुलाते थे. इसलिए उनके जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है.
क्विज प्रतियोगिता में बच्चों ने जोड़ियों में हिस्सा लिया. क्विज मास्टर के रूप में विद्यालय शिक्षक अरुण कुमार सिन्हा ने अपनी भूमिका निभाई. उन्होंने बेहद आकर्षक ढंग से बच्चों से सवाल पूछे. जबकि स्कोरर के रूप में शिक्षिका निधि कुमारी एवं सोनी कुमारी नजर आईं.

प्रतिभागियों ने मूल प्रश्न के जवाब में अंक तो बटोरे ही साथ ही बोनस के रूप में भी हर राउंड में अपने अंक में इज़ाफा करते रहे. कई प्रश्नों के जवाब देने में प्रतिभागी उलझन में नजर आये.

क्विज प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागी के रूप में पहला स्थान पूनम एवं सोनाली की जोड़ी, दूसरा स्थान सूरज यादव एवं सफायत, तीसरा स्थान आयुष एवं अजीत, चौथा स्थान शुभम एवं सिंटू तथा पांचवा स्थान सूरज एवं मंटू प्राप्त किया.
विद्यालय निदेशक राजेश कुमार एवं संतोष कुमार केशरी ने सभी सफल प्रतिभागियों को बधाई देते हुए बताया कि इस प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण विद्यालय के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में दिया जायेगा.

कार्यक्रम में विशेष रूप से आमंत्रित मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के प्रेसिडेंट सुशान्त साईं सुन्दरम ने बाल दिवस की शुभकामनाएं देते हुए सभी नौनिहालों को आगे बढ़ने की बात कही एवं विभिन्न प्रतियोगिताओं में नियमित भाग लेने के लिए भी प्रेरित किया.

कार्यक्रम के सफल संचालन में विद्यालय प्राचार्य प्रकाश कुमार परिचा, शिक्षक मनीष कुमार व अरुण कुमार सिन्हा, शिक्षिका सोनी कुमारी, निधि कुमारी, रूबी कुमारी, नीलम कुमारी, प्रीती कुमारी एवं अंजलि तिवारी ने अभूतपूर्व योगदान दिया.