अलीगंज : मुख्यमंत्री शैक्षणिक परिभ्रमण पर ऐतिहासिक स्थलों का दर्शन करने रवाना हुए छात्र - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Monday, 25 November 2019

अलीगंज : मुख्यमंत्री शैक्षणिक परिभ्रमण पर ऐतिहासिक स्थलों का दर्शन करने रवाना हुए छात्र



अलीगंज (न्यूज़ डेस्क) :-

प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय मिर्जागंज के छात्र- छात्राएं ऐतिहासिक स्थलों का दर्शन करने रवाना हुए। बस को हरी झंडी दिखाकर विद्यालय प्रभारी प्राधानाध्यापक शिवशंकर पासवान ने पावापुरी, नालंदा, राजगीर के लिए दो बस को रवाना किया।


बस को रवाना करने के बाद उन्होंने ने बताया कि मुख्यमंत्री दर्शन योजना सरकार की यह योजना छाञहित के लिए काफी कारगर है। इस योजना से बच्चों को ऐतिहासिक स्थलों का दर्शन करने का सिर्फ मौका ही नही बल्कि ऐतिहासिक धरोहरों को देखने का सौभाग्य मिलता है। जिससे बच्चे इतिहास का अध्यन प्राप्त करने में काफी सहुलियत मिलती है। उन्होंने  बताया कि इतिहास किताबों में ऐतिहासिक धरोहरों का वर्णन है। उसे साक्षात् देख वे जानकारी करने में आसानी होती है। शिक्षक पंकज वर्मा ने बताया कि इस योजना से बच्चों को ऐतिहासिक धरोहरों को देखने का मौका मिलता है।उन्होंने बताया वर्ग दशम के एक सौ छात्र-छात्राए ऐतिहासिक स्थलों का दर्शन करने रवाना हुए । मौके पर शिक्षक रवि कुमार, शंभुशरण यादव, पंकज वर्मा, रामदेव मांझी सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे ।

Post Top Ad