Breaking News

6/recent/ticker-posts

झारखंड चुनाव : बीजेपी को झटका, 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी चिराग की लोजपा


12 NOV 2019

सेंट्रल डेस्क [सुशान्त साईं सुन्दरम] :
केंद्रीय राजनीति में एनडीए गठबंधन का हिस्सा लोक जनशक्ति पार्टी ने झारखंड विधानसभा चुनाव में 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. लोजपा के इस कदम को बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि लोजपा 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. जल्द पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जाएगी.

बता दें कि इससे पहले लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद पहली बार रविवार को पटना पहुंचे चिराग पासवान ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा था कि झारखंड विधानसभा चुनाव में अगर गठबंधन को लेकर भाजपा से बात नहीं बनती है तो लोजपा अकेले चुनाव लड़ेगी. उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि इस बार पार्टी टोकन के रूप में दी जाने वाली सीटों को स्वीकार नहीं करेगी.

बता दें कि बीजेपी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 52 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. झारखंड विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में मतभेद पैदा हो गया है. जहां एक तरफ लोजपा ने अलग से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है वहीं आजसू ने भी भाजपा के खिलाफ अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं.