ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर में जन्माष्टमी की मची धूम, झूला झूलते माखनचोर की प्रतिमा बनी आकर्षण का केंद्र

गिद्धौर [सुशांत एवं अभिषेक की रिपोर्ट] :
गिद्धौर में जन्माष्टमी का त्योहार भव्य व आकर्षक तरीके से मनाया गया। मध्यरात्रि से ही गिद्धौर में जन्माष्टमी की धूम मची रही। पूजा पंडाल में भगवान श्री कृष्ण की पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड उमड़ पड़ी।
गिद्धौर के पंचमंदिर के निकट जन्माष्टमी की रात भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव पर देर रात तक पूजन कार्यक्रम चलता रहा।

रात्रि में कृष्ण जन्म के उपरांत श्रद्धालुओं ने भगवान श्री कृष्ण के दर्शन किये। पूजा पंडाल में भगवान श्री कृष्ण की प्रतिमांए स्थापित की गयी। पंडाल में स्थापित झूले पर माखन खाते भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी रही। श्रद्धालुओं ने उपवास रखकर भगवान के दर्शन कर उनके समक्ष दीप जलाए तथा मन्नतें मांगी। शनिवार की देर शाम भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ पूजा पंडाल में दिखाई दी। 
भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के मौके पर गिद्धौर सहित आस पास के कई पंचायतों के श्रद्धालु पूजा अर्चना व आराधना करने पहुंचते रहे।
पंचमन्दिर क्रिकेट क्लब के आयोजन समिति के अध्यक्ष राकेश कुमार उर्फ छोटू ने बताया कि पूजनोत्सव के लिए सभी कार्यकर्ता जी-जान से जुटे हैं। विगत दस वर्ष से भी अधिक समय से सार्वजनिक सहयोग से चंदा इकट्ठा कर यहाँ भगवान श्री कृष्ण के बाल स्वरूप की प्रतिमा स्थापित कर जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाता है।

समिति के उपाध्यक्ष बिट्टू कुमार ने बताया कि हर वर्ष जन्माष्टमी कार्यक्रम के आयोजन में गांव के युवाओं का बड़ा सहयोग रहता है। खूबसूरत और आकर्षक प्रतिमा का निर्माण रणवीर आर्ट्स के रणवीर कुमार पंडित द्वारा किया गया है।
जन्माष्टमी के आयोजन को सफल बनाने में पंचमन्दिर क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष राकेश कुमार, उपाध्यक्ष बिट्टू कुमार, राकेश कुमार, बजरंगी पंडित, रॉकी कुमार, अरुण पंडित, मिथलेश कुमार, पवन शर्मा, संतोष पंडित, धीरज कुमार, आकाश कुमार सोनू, सुबोध रावत, अंकित शर्मा, शशि शेखर, नीतीश कुमार, कुमार राज जॉनी कुमार ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।