बड़ी खबरें

जमुई से फिर रौशन हुआ चिराग, 2.4 लाख मतों से जीते रामविलास के पुत्र

चिराग के चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी जमुई आगमन हुआ था...


सेंट्रल डेस्क/जमुई | सुशांत साईं सुन्दरम :

लोक जनशक्ति पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष एवं जमुई लोकसभा (सु.) क्षेत्र से एनडीए समर्थित प्रत्याशी चिराग पासवान रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने 2,41,049 मतों से महागठबंधन के रालोसपा प्रत्याशी भूदेव चौधरी को करारी शिकस्त दी है.

चिराग को कुल 5,29,134 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंदी भूदेव चौधरी को कुल 2,88,085 मत प्राप्त हुए. जमुई लोकसभा के लिए हुए मतदान का कुल 55.75 प्रतिशत वोट लोजपा प्रत्याशी चिराग पासवान को मिला. जमुई से चिराग की यह लगातार दूसरी जीत है. चिराग के चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी जमुई आगमन हुआ था. उनके अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी चिराग के लिए वोट मांगने आये थे.

देखिये विडियो >>


चिराग के जीत पर एनडीए के नेता-कार्यकर्ताओं में जबरदस्त जश्न का माहौल है. मतगणना के पहले राउंड से ही चिराग ने अपनी बढ़त बना रखी थी. रुझानों में लगातार उन्हें आगे दिखाया जा रहा था. 8 बजे सुबह जमुई के के.के.एम कॉलेज में मतगणना की शुरुआत हुई. जिसके बाद 10 बजते-बजते चिराग के समर्थकों ने रंग-अबीर उड़ाते हुए आतिशबाजी की और जमकर मिठाइयाँ बांटी.

देर शाम चिराग पासवान जमुई पहुंचे और जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार से जीत का सर्टिफिकेट प्राप्त किया. इस दौरान उनके साथ उनकी माँ रीना पासवान, भाजपा, लोजपा, जदयू के नेता-कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें >> नरेंद्र मोदी की अगली सरकार में मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं चिराग पासवान

कयास लगाये जा रहे हैं कि इस बार के एनडीए सरकार में चिराग सेंट्रल कैबिनेट का हिस्सा हो सकते हैं. इस बात पर इशारों-इशारों में चिराग के पिता लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान भी अपनी स्वीकृति दे चुके हैं.