बड़ी खबरें

अलीगंज : श्मशान घाट पर जबरन बना मंदिर, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

अलीगंज (चन्द्रशेखर सिंह) :-
प्रखंड अंतर्गत कोलहाना पंचायत के वारा गांव के दलित व सोलहपुर गांव के ग्रामीणों ने संयुक्त रूप से चंद्रदीप-नोनी पथ को घंटों जाम कर दिया।
मौके पर बहुसंख्या में उपस्थित महिलाओं ने शमशान घाट पर कब्जा कर मंदिर निर्माण पर रोक लगाने तथा दबंगों से जमीन अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग को लेकर वरीय पदाधिकारियों की आने की जिद पर अड़ गये। जाम स्थल पर बीडीओ मो. शमसीर मलिक व अंचलाधिकारी विनोद कुमार चौधरी के द्वारा आक्रोशित ग्रामीणों को समझा -बुझाकर जाम को हटाया जा सका।



 ग्रामीणों ने बताया कि खसरा 790 मौजा सोलहपुर में सड़क के पश्चिम भाग में 1 एकड़ 86 डिसमिल आमगैरमजरूआ जमीन है। जिसमें वारा गांव के दलित व सोलहपुर के लोग शमशान घाट पर शव दफनाने व जलाने का काम पूर्वज करते आ रहे हैं। जिसपर एक विशेष जाति द्वारा धीरे-धीरे जमीन अतिक्रमण करने का प्रयास किया जा रहा है। अधिकारियों व ग्रामीणों ने रातों-रात अवैध निर्माणाधीन कमरा के दीवार को गिरा दिये जाने पर शांत हुए और जाम को हटाया जा सका।
 घटना की सूचना पर अनुमंडलाधिकारी लखीन्द्र पासवान,एसडीपीओ रामपुकार सिंह, सीओ विनोद कुमार चौधरी, बीडीओ मो. शमसीर मलिक घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की तहकीकात में जुटे हैं।