Breaking News

6/recent/ticker-posts

अलीगंज : लोगों ने की बंद पड़े पानी टंकी को चालू कराने की मांग

Gidhaur.com (अलीगंज/जमुई) : अलीगंज प्रखंड के अस्पताल परिसर में वर्ष 2012-13 में पेयजलापूर्ति योजना पीएचईडी विभाग से 20 हजार गैलन वाली पानी टंकी का निर्माण कराया गया था। जिससे अलीगंज बाजार एवं आसपास के गांवों को भी पाइप के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराने की पहल की गयी।

शुरुआती दौर में योजना का लाभ भी लोगों मिलना शुरू हुआ। लेकिन एक वर्ष से लगातार मामूली तकनीकी खराबी के कारण लोगों को पानी नही मिल पा रहा है। समाजसेवी सह अधिवक्ता शशिशेखर सिंह मुन्ना, लोजपा के प्रखंड अध्यक्ष बखोरी पासवान, धर्मेन्द्र कुशवाहा, नवीन कुमार, विक्रम चौधरी ने बताया कि गर्मी की धमक देते ही अलीगंज में अधिकांश चापाकल पानी देना बंद कर दिया है। पानी के लिए अलीगंज बाजार वासियो को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

पानी टंकी बनने से अलीगंज बाजार व आसपास के गांव के लोगों को पेयजल की सुविधा के उद्देश्य से निर्माण लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग की ओर से निर्माण हुआ। लेकिन विभाग के अधिकारियों की लापरवाही व उदासीनता के कारण पानी टंकी का लाभ लोगों नही मिल पा रहा है।

लोगों ने पीएचईडी मंत्री से बंद पड़े पानी टंकी को चालू कराने की मांग की है। इस संबंध में पीएचईडी जेई विनदेश्वरी सिंह ने बताया कि जानकारी मिली है। स्टारटर खराबी के कारण बंद थी। जल्द ही ठीक करा दिया जाएगा।

चंद्रशेखर सिंह
अलीगंज, जमुई      |      20/02/2018, मंगलवार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ