Breaking News

6/recent/ticker-posts

पटना में पीएम मोदी, देंगे इन प्रोजेक्ट की सौगात

Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अक्टूबर यानी आज बिहार की राजधानी पटना का दौरा करेंगे. इस दौरान मोदी गंगा की सफाई को लेकर कई बड़े प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी नमामी गंगे परियोजना के तहत पटना और उसके आस-पास से गंगा में गिरने वाले दूषित पानी को साफ करने वाली 8 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. साथ ही कई विकास कार्यों का जायजा लेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री पटना के बेउर में करीब 78 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) और करीब 398 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे करीब 180 किमी सीवरेज सिस्टम और सीवर नेटवर्क की शुरुआत करेंगे. बेउर में योजनाओं की शुरुआत करने के बाद पटना के करमाली चक में करीब 73 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास किया जाएगा.
मोदी पटना के कई स्थानों का दौरा करेंगे और कई प्रोजेक्ट का शिलांयास करेंगे, जिसमें सैदपुर का करीब 188 करोड़ रुपये की की लागत वाला एक एसटीपी प्रोजेक्ट, करीब 55 किलोमीटर का सीवर नेटवर्क शामिल है. इस दौरान मोदी करीब 255 करोड़ रुपये की लागत से पटना में गंगा किनारे बन रहे रिवर फ्रंट डवलपमेंट का भी जायजा लेंगे, जिसके तहत पटना के 20 गंगा घाटों को विकसित करने का काम चल रहा है.
बता दें कि इस प्रोजेक्ट के तहत गंगा किनारे करीब साढ़े 6 किलोमीटर लंबे क्षेत्र को अहमदाबाद में नर्मदा रिवर फ्रंट और लखनऊ के गोमती रिवर फ्रंट की तरह तमाम सुविधाओं के साथ विकसित किया जा रहा है. नमामी गंगे प्रोजेक्ट के तहत पटना के बाद नितिन गडकरी का अगला टारगेट कानपुर होगा, जहां गंगा सफाई को लेकर काम किए जाएंगे.

(अनूप नारायण)
Gidhaur.com     |     14/10/2017, शनिवार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ