Breaking News

6/recent/ticker-posts

छपरा : बैंक में सिक्का नहीं लेने से नाराज छात्रों ने किया सड़क जाम

Gidhaur.com (छपरा) : तरैया मुख्य पथ के बीच भारतीय स्टेट बैंक के समीप साईकिल गिराकर सड़क जाम कर दिया और बैंक कर्मी व शाखा प्रबन्धक के विरुद्ध प्रदर्शन किया। साथ ही सड़क के बीच धरने पर बैठ गए। जिससे दशहरा मेला के वजह से लम्बी जाम लग गई। छात्र हाथो में स्लोगन लिखा तख्ती लिए, शाखा प्रबंधक के विरुद्ध जमकर नारे बाजी किया।

प्रदर्शन कर रहे राणा कुमार सिंह, राजा कुमार गुप्ता, अमन कुमार, मनीष कुमार, गोलू कुमार ,बिपुल कुमार, करण कुमार, रौनक कुमार, राजद के प्रदेश युवा सचिव रवि कुमार समेत दर्जनों छात्रों का आरोप है कि सिक्का वैध होने के बावजूद बैंक कर्मी व दुकानदारों द्वारा नही लिया जा रहा है। दुकानदार द्वारा यह कहकर नही लिया जा रहा है कि सिक्का नही चल रहा है, क्योकि बैँक भी सिक्का नही ले रही है, शाखा प्रबंधक से आग्रह करने पर साफ शब्दों में नही लेने की बात कह रहे है। ग्रामीण स्तर के बच्चे दशहरा व मुहर्रम के मेले के नाम पर हजारो रूपये के सिक्का गुल्लक में इक्कठा किये हुए है, जिसे अब मेला के समय में दुकानदारों द्वारा नही लिया जा रहा है। अगर सिक्का वैध है तो लेने में क्या परेशानी है। 

सड़क जाम की खबर सुन थाना अध्यक्ष कृष्ण कुमार पहुँच युवाओं को समाज बुझाकर मार्ग चालू कराया व शाखा प्रबंधक से मिलकर समस्या को हल कराया। शाखा प्रबधक एस एन सिंह का कहना है कि सिक्का वैध है। बैंक के पास रखने का स्थाई जगह नही होने के कारण नही लिया जा रहा है। अगर कोई व्यवसायी नही ले रहे है तो यह गलत बात है। उन्होंने आश्वासन दिया कि एक हजार तक एक व्यक्ति का सिक्का लिया जायेगा। थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने कहा कि कोई भी सिक्का अवैध व जाली नही है। अगर व्यवसायी नही ले रहे है तो शिकायत मिलने पर कार्रवाई करने की जाएगी।

(अनूप नारायण)
Gidhaur.com     |     29/09/2017, गुरुवार 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ