Breaking News

6/recent/ticker-posts

ग्राम ज्योति संस्था ने चलाया स्वच्छता अभियान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत का सपना जब सिर्फ एक नारा बनकर जनता के जुबान तक ही सिमट जाए, तो फिर क्या स्त्री और क्या पुरुष...! लोगों का समर्थन मिलता रहता हैं और एक छोटा सा अभियान भी आन्दोलन मे परिवर्तित होने लगता है। कुछ दिन पहले, गिद्धौर थाना से लाॅर्ड मिन्टो टावर चौक तक कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जब ग्राम ज्योति स्वयं सेवी संस्था की मुंगेर प्रमंडलीय समन्वयक व समाजसेविका श्रीमती अनीता मंडल के नेतृत्व में स्वच्छ्ता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अभियान के दौरान समाज सेविका अनीता मंडल ने गिद्धौर बाजार स्थित सावर्जनिक स्थल लार्ड मिंटो टावर परिसर, विभिन्न बैंकों के एटीएम परिसर व बाजार के इर्द-गिर्द अन्य जगहों पर जमे गंदगी व कचड़े को ही साफ नहीं किया बल्कि एक औरत होकर स्वच्छता के नारे लगाने एवं औरत को लाचार समझने वाले पुरुषों के मन के गलतफहमियों का भी सफाया किया। वहीं इस मौके पर समाजसेविका अनीता मंडल ने अपने विचार को साझा करते हुए बताया कि स्वच्छ्ता से ही स्वच्छ वातावरण एवं स्वच्छ समाज का निर्माण किया जा सकता है और इस कार्य को लेकर जब तक ग्रामीण स्तर से प्रयास नहीं किया जायेगा तब तक समाज में खुशहाली नहीं आएगी।
इसलिए स्वच्छ रहें स्वस्थ्य रहें के तर्ज पर हम सबों की जिम्मेवारी बनती है कि अपना समय निकालकर अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखें। उन्होंने अपील की कि इस मुहीम से अन्य लोग भी जुड़कर उनके हौसले को और बुलंद करें। इस मुहिम मे शिवशंकर केशरी, कन्हैया जी, संजीव शर्मा, विभूति सिंह इत्यादि दर्जनों महिलाएँ व पुरूष, समाजसेविका अनिता मंडल के साथ कदम से कदम मिलाते नजर आए।

(अभिषेक कुमार झा)
~गिद्धौर       |         24/05/2017, बुधवार 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ