Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर रेलवे स्टेशन के शौचालय बदतर हालात में

(गिद्धौर रेलवे स्टेशन के शौचालय का बुरा हाल)
यूँ तो भारतीय रेल अपनी सेवाओं में मुस्कान के साथ यात्रा करने का स्लोगन देती है। प्रतिदन अनगिनत लोग रेल के माध्यम से आवागमन करते हैं। रेल सेवा दिनचर्या का हिस्सा होने के साथ-साथ सस्ता और सुलभ भी है। लेकिन दानापुर जोन के गिद्धौर रेलवे स्टेशन की वर्तमान स्थिति इसकी दुर्दशा जाहिर कर रही है। बता दें कि दानापुर रेलखंड के अंतर्गत अवस्थित जमुई जिले में तीसरे स्थान पर भारतीय रेल को सार्वाधिक राजस्व देने वाला गिद्धौर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर केवल एक शौचालय है। इस शौचालय के जर्जरता का अंदाजा आप नीचे की तस्वीर से लगा सकते हैं।
(प्लेटफॉर्म संख्या एक के शौचालय की तस्वीर)

इसके अंदर की तस्वीर खींचने के लिए जाने का साहस न हुआ। हर समय आती बदबू और गंदगी से प्लेटफार्म पर यात्रियों का बुरा हाल है। जगह-जगह उगी झाड़ियां भी खतरनाक हैं। 
यूँ तो गिद्धौर रेलवे स्टेशन के दोनों प्लेटफार्म पर शौचालय की व्यवस्था है परन्तु अब इसे प्रबंधन की लापरवाही कहें या सम्बंधित कर्मचारियों की उदासीनता, ऐसी दुर्दशा से प्रतिदिन यात्रियों, विशेषतः महिलाओं के लिए दुर्गम परिस्थिति है।

(प्लेटफॉर्म संख्या दो के शौचालय की स्थिति)

प्रबंधन कब हरकत मे आएगा यह बता पाना तो संभव नहीं है, पर वर्तमान स्थिति से ऐसा लग रहा है जैसे भारतीय रेल विभाग इस दिशा में मूकदर्शक बना हो। 

(अभिषेक कुमार झा)
25/04/2017, मंगलवार

(Adv.)

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ