Breaking News

6/recent/ticker-posts

अच्छे दिन के सपने को लगा ग्रहण, छतरपुर में सड़क जर्जर

गिद्धौर-झाझा मुख्य राजमार्ग एन एच 333 के भीतर स्थित छतरपुर गांव तक जाने वाली लगभग एक - डेढ़ किलोमीटर कालीकृत बनी सड़क की स्थिति दयनीय है। छतरपुर के ग्रामीणों द्वारा प्राप्त जानकारी अनुसार, किसी भी संवेदक द्वारा मरम्मत के नाम पर लेशमात्र भी काम नहीं किया गया है। ग्रामीणों ने नाम गुप्त रखने के शर्त पर बताया कि विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने जे बाद सम्बंधित संवेदक ने आचार संहिता के डर से सड़क की अधूरी मरम्मत कर काम छोड़ दिया। इसके बाद हम अनपढ़ व गरीब ग्रामीणों को चुनाव के बाद शेष बची सड़क की मरम्मत का आश्वासन दिया गया, लेकिन स्थिति यह है कि संवेदक ने फिर दोबारा सड़क मरम्मत के लिए झांकना भी मुनासिब नहीं समझा। इसका खामियाजा हम गरीब ग्रामीणों के अलावा गिद्धौर प्रखंड के पतसंडा पंचायत के लगभग  50,000 से अधिक आबादी को प्रखंड मुख्यालय एवं गिद्धौर बाजार तक आवागमन में झेलना पड़ रहा है।  सड़क मरम्मत में अधिकारी व संवेदक द्वारा बरती जा रही लापरवाही का खामियाजा ग्रामीणों के साथ आमलोगों को भी भुगतना पड़ रहा है। यहाँ तक की किसी भी योजना के अंतर्गत इस गाँव में सड़क निर्माण मुनासिब नही समझा जा रहा है।
एक ओर सरकार द्वारा गली-गली पक्की सड़क बनाने का सपना दिखाया जा रहा है, लेकिन अधिकारी व जनप्रतिनिधि छतरपुरवासियों के इस परेशानी से अनजान बने बैठे हैं।

अगर जल्द ही छतरपुर के ग्रामीणों को सड़क मुहैया न करवाया गया तो माननीय प्रधानमंत्री जी के अच्छे दिन का सपने को ग्रहण लगने मे तनिक भी देर न लगेगी।
-अभिषेक

~गिद्धौर
25/11/2016, शुक्रवार 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ