बड़ी खबरें

गिद्धौर : छठी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग शिविर आयोजित, युवाओं ने लिया भाग

Gidhaur News】:- प्रखंड के कोल्हुआ पंचायत के यक्षराज स्थान के निकट मैदान में 06 वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर रविवार को  योग शिविर आयोजित हुई। शिविर में योग प्रशिक्षक सह आर एस एस के खंड कार्यवाहक डॉ. संजय मंडल ने क्षेत्र के ग्रामीणों युवाओं को मानव जीवन मे योग से जुड़े विभिन्न महत्वपुर्ण आसनों की जानकारी देते हुए योग के मानव जीवन में महत्व को समझाया ।


इस अवसर पर योग शिविर के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए योग प्रशिक्षक डॉ. संजय मंडल ने कहा कि योग साधना मानव जीवन निर्माण की एक महत्वपूर्ण कड़ी है. योग के माध्यम से मस्तिष्क व शरीर के सारे विकारों को दूर किया जा सकता है, योग पद्धति के द्वारा असाध्य से असाघ्य रोगों का पुरे विश्व में आज ईलाज किया जा रहा है। वहीं युवा योग प्रशिक्षक कुणाल सिंह ने लोगों को जानकारी देते हुए बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग शिविर के माध्यम से लोगों को योग साधना की जानकारी दी जा रही है, ताकि व्यस्त जीवन शैली में लोग प्राचीन योग विद्या के विभिन्न प्राणायामों की जानकारी ले अपने शरीर को स्वस्थ्य रख सकें।
 इस अवसर पर योग शिविर में प्रखंड प्रमुख शंभु कुमार केशरी, समाजसेवी विमल मिश्रा, शिक्षक अशोक पासवान, बिनोद रजक, संदीप सिंह, जितेंद्र कुमार, पद्मेश कुमार सिंह, मुनमुन कुमार, पप्पू साव, मनोज रजक, हीरा मिश्रा, मिसाल कुमार, राकेश सिंह के अलावे दर्जनों ग्रामीण युवा समाजसेवी बुद्धिजीवी वर्ग  शिविर में शामिल हुए।

No comments