बड़ी खबरें

गिद्धौर : बारिश के बाद जलजमाव से राहगीर परेशान, वार्ड सदस्य बोले - नाला निर्माण के समय निवासियों ने किया था विरोध

गिद्धौर/जमुई : गिद्धौर के मुख्य बाजार से सार्वजनिक पुस्तकालय जाने के रास्ते में बारिश के बाद होने वाले जलजमाव से राहगीर परेशान हैं. लॉर्ड मिंटो टावर चौक के पश्चिम से गए सड़क पर बारिश के बाद जलजमाव होना आम बात हो गई है.
दुकानदार अपने दुकानों से प्रतिदिन कचड़ा बीच सड़क पर फेंक देते हैं. इस वजह से बारिश की पानी से कीचड़-कीचड़ हो जाता है. इस सड़क का इस्तेमाल लोग बाबू साहब टोला, राजपूत टोला, कलाली रोड, जमुई जाने के लिए करते हैं. 
बता दें कि मुख्य बाजार से सार्वजनिक पुस्तकालय की ओर जल निकासी के लिए नाला नहीं है. जिस कारण बारिश के बाद सड़क पर का पानी वहां ही ठहर जाता है. यूँ तो लोग सड़क पर कीचड़ से बच-बचाकर चलते हैं लेकिन इस दौरान आने-जाने वाले वाहनों से कीचड़ के छींटे उड़कर उनपर पड़ते हैं.
यह स्थान गिद्धौर प्रखंड के पतसंडा पंचायत के वार्ड संख्या 9 के अंतर्गत आता है. इस समस्या के बारे में हमने वार्ड सदस्य अरविन्द कुमार से बात की. उन्होंने बताया कि इस जगह पर नाला बनवाया जा रहा था, लेकिन उस वक़्त स्थानीय दुकानदार एवं निवासियों ने घर के सामने नाला बनाने का विरोध किया. तब उतने स्थान को छोड़कर आगे से नाला निर्माण कराया गया. चूँकि वहां पर नाला नहीं बन सका ऐसे में बारिश के बाद सड़क पर होने वाले जलजमाव की समस्या का निदान नहीं हो सका.

No comments