बड़ी खबरें

गिद्धौर रेलवे स्टेशन पर रुकी सुपर एक्सप्रेस, यात्रियों की हुई स्क्रीनिंग


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

कोरोना वायरस की महामारी को लेकर पूरे देश में लागू लॉकडाउन अब परिस्थितियों को देखते हुए अनलॉक 1 के फेज़ में पहूंच गया है। ऐसे में अब शासन की तरफ से लगभग तमाम पाबंदियां हटा दी गई है। जिसके बाद रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। हरी झंडी मिलने के बाद सशर्त ट्रेन चलाई गई है, जो करीब आज तकरीबन 70 दिनों बाद शुरू की गई है। 


गिद्धौर रेलवे स्टेशन पर एक जून से स्थानीय लोगों के लिए सुपर एक्सप्रेस (18183/84) का ठहराव शुरू हो गया है। इसको लेकर यात्रियों में उत्सुकता देखी जा रही है। ट्रेन ठहराव को लेकर गिद्धौर रेलवे स्टेशन पर सुबह से ही रेलवे कर्मी सुरक्षा व्यवस्था में जुटे थे। इसके लिए दो रेलवे सुरक्षा बल भी तैनात किए गए थे। गिद्धौर रेलवे स्टेशन पर टाटा से दानापुर की ओर जा रहे सुपर एक्सप्रेस रुकी जिसमे रेलवे प्रशासन द्वारा जारी नियम के अनुसार ही ट्रेनों पर यात्री सफर करते नजर आए। स्थानीय रेल कर्मी ने  शोसल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए गोल घेरो के सहित मार्क भी बनाये गए और ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही स्टेशन परिसर से बाहर जाने की अनुमति प्रदान की।


इधर, विभाग द्वारा जारी निर्देशन में सम्बंधित स्टेशनों के घेराबंदी का निर्देश दिया गया था, पर गिद्धौर रेलवे स्टेशन में इसकी व्यवस्था नदारद दिखी।
वहीं, गिद्धौर स्टेशन प्रबंधक बताते हैं कि स्टेशन पर सारी व्यवस्थाएं की गई है। जांच एवं सोशल डिस्टेंस को लेकर रेलवे प्रशासन सक्रिय है, नियमों को ध्यान में रखते हुए यात्रा कि अनुमति मिली है।