बड़ी खबरें

गिद्धौर : बरसात में बढ़े दामों से टमाटर हुआ लाल, बाजार से गायब

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui) | सुशान्त साईं सुन्दरम :
गिद्धौर में हुई झमाझम बारिश ने भीषण गर्मी से भले ही राहत दी है लेकिन सब्जियों के बढ़े दाम लोगों के पसीने छुड़ा रहे हैं। किचन का स्वाद भी बिगड़ा है। सब्जी दुकानदारों का कहना है कि मानसून आते ही सब्जियों के दाम आगे भी बढ़ेंगे। पिछले दो दिनों से गिद्धौर बाजार से टमाटर लापता है। कारण की टमाटर अपने बड़े दामों से लाल हो गया। 20 रुपये किलो बिकने वाला टमाटर परसों शाम तक 60 रुपये प्रति किलो बिका।

ये भी देखें >> 

गिद्धौर के लॉर्ड मिंटो टावर चौक के निकट सब्जी बेचने वाले नंदन ने बताया कि बारिश होने के बाद सब्जियों की पैदावार में कमी आ जाती है इसलिए मंडियों में आवक कम हो जाती है और मांग बढ़ जाती है। जिससे सब्जियों के बिक्री दामों में बढ़ोतरी वाजिब है। सब्जियों के दामों में अभी और उछाल आएगा, क्योंकि बरसात में सब्जियों के गल जाने और सड़ने से उत्पादन पर भरी असर पड़ता है और बाहर से आने वाली सब्जियों के अलावा स्थानीय सब्जियां भी आनी कम हो जाती है। जिसका सीधा असर सब्जियों के दामों पर पड़ेगा। 
वहीं सब्जी मंडी में विक्रेता मुकेश ने बताया कि अभी सब्जियों की कीमतों में जो भी तेजी आई है वह भाड़ा बढ़ने के कारण है। इसके साथ ही होटल, रेस्टुरेंट, नाश्ते और चाट की दुकानें भी खुल चुके हैं जिससे आलू, प्याज, टमाटर और लहसुन की मांग बढ़ी है।

No comments