बड़ी खबरें

Jamui : गौरव अल्ट्रासाउंड पर गिरी प्रशासनिक गाज, निबंधन रद्द

News Desk | Abhishek Kumar Jha】:-

 वर्षों से झूठा मेडिकल जांच रिपोर्ट (Medical Report) तैयार कर जिले भर के मरीजों को चुना लगाने वाले गौरव अल्ट्रासाउंड (Gaurav Ultrasound) जांच घर पर प्रशासनिक गाज गिरी है।

गौरव अल्ट्रासाउंड, जमुई।

स्वास्थ्य विभाग (Health Department Jamui) और जिला प्रशासन (District Administration Jamui) द्वारा इसका निबंधन रद्द कर दिया है।
मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी (Chief Medical Officer) के कार्यालय से संचिका निर्गत कर गौरव अल्ट्रासाउंड को प्रेषित की है। गौरव अल्ट्रासाउंड केंद्र के निबंधन संख्या 22 /2012 को रद्द करने को लेकर बताया गया है कि उक्त संस्थान में चिकित्सक नहीं है। कोरोना (Covid-19) के संक्रमित मरीजों का बिना चिकित्सीय पुरुषों का अल्ट्रासाउंड करने तथा संस्थान के पंजीकरण सन्धारकन (Register Maintanace) में मरीजों के नाम पता इत्यादि संधारण में गड़बड़ी रखने के कारण जिला प्रशासन द्वारा यह सख्त कदम उठाया गया है।
बताया गया कि इसमें जिला पदाधिकारी जमुई (Jamui District Administration) का भी अनुमोदन प्राप्त है । इसकी प्रतिलिपि नोडल पदाधिकारी को भी दी गई है। जिला प्रशासन के इस सख्त कार्रवाई को लेकर  जिलेवासियों ने जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार (Jamui DM Dharmendra Kumar) एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रति आभार व्यक्त किया है।