बड़ी खबरें

जमुई जिले में कोरोना की स्पीड तेज़, 5 नए केस आये सामने

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:- सरकार द्वारा लॉकडाउन में ढील दिए जाने के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़ते जा रहे हैं। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या अर्धशतक लगा चुकी है, लेकिन इस बीच राहत देने वाली खबर यह है कि जिले में कोरोना को मात देने वाले कि संख्या लगभग 50 फीसदी पर पहुंच रही है।


स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार, बुधवार को जिले से 5 कोरोना पोजीटिव केस चिन्हित किये गए हैं। इनमें से 4 लक्ष्मीपुर प्रखण्ड तथा एक सिकंदरा प्रखंड से है। बताया जाता है कि सभी मुम्बई से अपने घर आये थे। अब तक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 49 हो चुकी है। इनमे से 28 लोग स्वस्थ्य होकर अपने घर को जा चूके हैं। वहीं एक की मौत हो चुकी है। अब तक जिले में कुल कोरोना के 20 मामले एक्टिव हैं।
गौरतलब है कि सूबे भर में जमुई ही ऐसा जिला है जहां कोरोना ने सबसे अंत मे दस्तक दिया है। समय के साथ कोरोना ने अपनी स्पीड बढ़ा दी है परिणामतः आंकड़ा अर्द्धशतक की दहलीज तक पहुँच गया है। वर्तमान में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि  जिला प्रशासन की ओर से सख्ती व लोगों ने एतियात न बरती तो आगामी दिनों मे स्थिति और गंभीर हो सकती है।