बड़ी खबरें

गिद्धौर-चौरा रेल लाइन पर क्षतिग्रस्त अवस्था में बरामद हुए लाश के टुकड़े, क्षेत्र में सनसनी


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】- :

शनिवार को गिद्धौर-चौरा डाऊन लाइन के पोल संख्या 379/06 से 379/08 के मध्य एक अज्ञात शव के मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी। गिद्धौर स्टेशन प्रबंधक टी डी सिंह को पटरी पर क्षतिग्रस्त अवस्था में लाश पड़ने की सूचना मिली, जिसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी झाझा रेल जीआरपी व गिद्धौर थाना को दी। प्रसासन द्वारा मृतक की पहचान सोनो थाना क्षेत्र निवासी ग्रिल गेट व्यवसायी कलाम के रूप में की गई है।

  उक्त घटना की खबर लगते ही गिद्धौर थानाध्यक्ष अशीष कुमार, एस आई मानोज सिंह, एम सी कुजूर, सोनो थाना से मृत्युंजय पंडित, झाझा डीएसपी भास्कर रंजन व एसडीपीओ रामपुकार सिंह दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की तहकीकात शुरू की।


 मृतक के पिता मो. कय्यूम ने पुलिस प्रसासन को जानकारी देते हुए बताया कि मेरा पुत्र बीते दिन सुबह घर से व्यवसाय संबंधी कार्य की बात कहते हुए घर से निकला था, जिसकी रहस्यमय तरीके से हत्या हो गई।  लाश की शिनाख्त पुत्र कलाम के रूप में ही हुई। वहीं, पटरी क्षत विक्षत अवस्था में पड़ी हुई कलाम की शव के पास से आधार, पैन और एक अन्य आईडी कार्ड सहित एक मोबाइल फोन और कपड़े का हिस्सा और खून से सनी गमछी पुलिस को बरामद हुई। बरामद हुए इन सामानों के आधार पर पुलिस प्रसासन मामले की तह तक पहुंचने में जुटी हुई है।



*- डरे सहमे लहजे में बने ऑडियो क्लिप वायरल -

घटना को लेकर डरे सहमे लफ्जों में मृतक ने अपने बचाव की गुहार लगाते हुए एक ऑडियो क्लिप रिलीज किया है।  वायरल हुई इस ऑडियो क्लिप में कलाम अपने जान एवं उसके बैग में पड़े रुपये के लुटे जाने व अपने जान के असुरक्षित रहने की जानकारी दी है। इस ऑडियो क्लिप के आधार पर डीएसपी भास्कर रंजन एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामपुकार सिंह ने साक्ष्य के रूप में अनुसंधान का इतिश्री कर दिया है।



बोले एसडीपीओ :  36 घण्टे के अंदर होगा उद्भेदन -

गिद्धौर थाने में संवाददाताओं को जानकारी देते हुए एसडीपीओ रामपुकार सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों द्वारा उनके घर नही लौटने की बात को ले सोनो थाना में आवेदन दिया था। घटना से जुड़े विभिन्न बिंदुओं पर पुलिस तहकीकात कर रही है। इस घटना का उद्भेदन पुलिस 36 घंटे के अंदर कर लेगी।

पूरे घटना की जानकारी देखिये वीडियो -



गिद्धौर पुलिस के कार्यशैली पर उठा सवाल

एक ओर जहां क्राइम कंट्रोल करने को लेकर पुलिस के मुखिया डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने अपने महकमे के आलाधिकारियों पर निर्देशों की बौछार कर चुके हैं, वहीं जमुई जिले के कुछ हिस्सों में अपराध नियंत्रण पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है।
इसी कड़ी में गिद्धौर के सेवा बहियार से क्षतिग्रत अवस्था मे बरामद कलाम की शव से लोग गिद्धौर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाने लगे हैं। यहां गौरतलब है कि घटनास्थल गिद्धौर थानाक्षेत्र के अंतर्गत आता है, ऐसे में दिनदहाड़े घटना को अंजाम देकर अपराधी का खुले आम घूमना, गिद्धौर पुलिस के गस्ती पर सवालिया निशान लगा रहा है।