बड़ी खबरें

जमुई : जिले के सभी BDO एवं CO के साथ वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के माध्यम से DM ने की बैठक


जमुई : 
मंगलवार को जिला पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी के साथ कोरोना वायरस के रोकथाम एवं सात निश्चय योजना की समीक्षा की.
 कॉफ्रेंसिंग के दौरान उन्होंने बताया कि जिले के सभी क्वारंटाइन सेंटर जिसमें वर्तमान में लगभग ग्यारह सौ लोग क्वारंटीन हैं, 15 जून तक खुला रहेगा उसके बाद सभी सेंटरों को बंद कर दिया जाएगा.
सभी अंचल अधिकारी को आदेश दिया गया कि क्वारंटाइन सेंटर के संचालन में खर्च की गई राशि से संबंधित सभी पंजी को संधारित कर ली जाए ताकि ऑडिट एवं जांच में किसी भी तरह के परेशानी सामना न करना पड़े.
इस दौरान उन्होने सात निश्चय योजना की भी समीक्षा की. उन्होंने पदाधिकारीयों को कड़ा निर्देश दिया कि 15 जून तक हर हाल में सात निश्चय योजना से संबंधित सभी योजनाएं जो कि अभी अंतिम अवस्था में है उसे गुणवत्तापूर्ण तरीके से को पूरा किया जाए.

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भी उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि इस बार बूथों की संख्या में बढ़ोतरी होगी, अतः नए बूथ बनाने के लिए जगह को चिन्हित कर एक रिपोर्ट तैयार करें. साथ ही उन्होंने कहा कि जिले के ऑफिसियल साइट पर अपलोड करने के लिए सभी बीएलओ की सूची भी जल्द से जल्द उपलब्ध कराई जाए.
आगे उन्होंन आदेश दिया कि जीविका दीदीे द्वारा राशन कार्ड बनाने हेतु जो सूची दी गई है, उसे भी जल्द से जल्द पोर्टल पर अपलोड किया जाए.