बड़ी खबरें

Jamui : कोरोना के रफ़्तार पर लगाम, 5 मरीज हुए ठीक, 22 केस एक्टिव

【News Desk| Abhishek Kumar Jha】 :- 

कोरोना वायरस से संक्रमित हुए मरीज के आंकड़े अब सामान्य होते दिख रहे है। पर अब भी जिले के विभिन्न प्रखण्डों में Corona केस सतर्क रहने का संकेत दे रहा है। सोमवार को डीपीएम श्री सुधांशू ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को पांच मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं, इन्हें इन्दपे के आईटीआई कोविड केयर सेन्टर से घर भेजा गया है।  इस दौरान उन्हें पुष्प गुच्छ देकर उनका हौसला भी बढ़ाया गया। डीपीएम ने बताया कि कि अब तक कुल 51 कोरोना संक्रमितों में से 33 ठीक होकर अपने गये घर जा चुके हैं, जबकि 1 की मौत हुई है।


 कोरोना के मात देने वाले उक्त 5 मरीज में से ढिबा झाझा से 2, मछिंदरा झाझा से 1, बारा सोलापुर अलीगंज से 1 तथा एसएसबी कैम्प बेला खैरा से 1 मरीज शामिल है। स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम श्री सुधांशू से मिली जानकारी अनुसार, अब तक टोटल 1622 सैम्पल भेजे जा चुके हैं, जिसमे से 1568 के रिपोर्ट प्राप्त हुए हैं। इनमे से 51 केस पॉजिटिव, 1471 केस नेगेटिव, तथा 54 केस पेंडिंग है। बताया गया कि जिले में अभी भी 22 केस एक्टिव है। जिले के 28 लोग संक्रमण से रिकवर कर चुके है। खैरा प्रखंड एक 64 वर्षीय वृद्ध की जान जा चुकी है।
 उन्होंने बताया कि जिले के चकाई प्रखंड में 8, जमुई में 4, झाझा में 14, सोनो में 2, खैरा में 7, गिद्धौर में 2, बरहट में 2 और अलीगंज प्रखंड में 4 व सिकंदर में 3, लक्ष्मीपुर में 5 वे बरहट में 2 कोरोना पॉजिटिव केस एक्टिव मोड़ में हैं। कोरोना से निपटने के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग तत्परता से जुटी है। इधर, डिस्चार्ज होने वाले मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।