बड़ी खबरें

अलीगंज : भारत गैस एजेंसी दीननगर की मनमानी से परेशान हैं उपभोक्ता, गैस-चूल्हा नही देने की शिकायत

अलीगंज : जहां एक ओर पूरे देश में प्रधानमंत्री के द्वारा करोडों लोगों को मुफ्त उज्जवला गैस कनेक्शन देने का किया गया है। वही अलीगंज प्रखंड के दीननगर में भारत गैस एजेंसी के संचालक के द्वारा प्रखंड क्षेत्र में सैकड़ों लोगों से कागजात लेकर गैस कनेक्शन व सिलेन्डर नही दिये जाने की शिकायत अनुमंडलाधिकारी जमुई को लिखित आवेदन देकर किया है।
प्रखंड के बहछा गांव निवासी नीलम देवी पति पंजाबी सिंह, महेन्द्र यादव, सीता देवी, करूणा देवी, सुरेखा देवी, नगीना चौधरी, राजकुमार पासवान, उमेश यादव, सहित दर्जनो उपभोक्ताओं ने बताया कि एजेन्सी में राशन कार्ड , आधार, बैंक खाता, मोबाइल नम्बर सहित जमा किये और एजेन्सी संचालक दो दिन बाद घर आकर देने की बात कहकर आज तक लाभुको को नही दिया गया। जबकि उनके मोबाइल गैस डिलीवरी से लेकर बुकिंग नम्बर तक की मैसेज उनके मोबाइल पर पहुंच रही है। उपभोक्ताओं ने बताया कि भारत गैस एजेन्सी दीननगर गैस गोदाम कार्यालय पर जाकर गैस देने की मांग की गयी फिर भी उन्हें आज तक नहीं दी गयी है। कहने पर घर पहुंचा देने की बात कहकर टाल मटोल की जा रही है। दर्जनो उपभोक्ताओं ने बताया कि सभी कागजात लेकर गैस कनेक्शन व सिलेन्डर की डिलीवरी कर एजेन्सी संचालक द्वारा प्रति माह गैस का उठाव कर कालाबाजारी की जा रही है। सारे कागजातों के जमा के बाद उन लोगों के मोबाइल पर उज्ज्वला गैस कनेक्शन डिलीवरी की मेसेज उनके मोबाइल पर पहुंच रही है। इस बाबत उपभोक्ताओं ने जमुई अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन देकर जांचकर गैस उज्ज्वला योजना के लाभ दिलाने की गुहार लगाई है।
बताया जाता है कि जांच के बाद एजेन्सी संचालक की मनमानी व सब्सीडी में हो रही लुट की बड़ी मामला का खुलासा हो सकता है। सैकड़ों लोगों को कनेक्शन उनके नाम से संचालित है। लेकिन उनको आज तक चूल्हा व गैस नही दी गयी है।और गैस एजेन्सी के कार्यालय की चक्कर लगा रहे हैं। अलीगंज प्रखंड के दीननगर में संचालित भारत की मनमानी से उपभोक्ताओं काफी परेशान हैं।