बड़ी खबरें

सोनो : दुकानों में घुसा बारिश का पानी, हजारों की क्षति

Sono News ( किशोर कुणाल ) :- सोनो में इन दिनों हो रही बारिश दुकानदारों के लिए आफत बन गई है। तेज बारिश से सड़कें और गलियां जलमग्न हो गई। कई जगहों पर जल भराव के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कुछ इलाकों में बरसात के पानी के साथ सड़क पर फैला कचरा लोगों के घरों और दुकानों में आने से काफी नुकसान भी हुआ। 

स्थानीय दुकानदार उमेश बरनवाल ने बताया कि सोनो (Sono) में सड़कें तो बनी पर जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं हुई। उनकी दुकान के सामने पुराना नाला था, जिसे एनएच (NH) निर्माण के दौरान बंद कर दिया गया। सोमवार को हुई बारिश के कारण, बारिश का पानी दुकान में आ गया जिस वजह से तकरीबन तीस हजार का नुकसान हो गया। दुकानदार गुलशन कुमार ने बताया की बारिश का पानी दुकान के काउंटर में घुस गया और वहां रखा कैमरा खराब हो गया। इससे उनको तकरीबन पचास की क्षति हुई। दुकानदारों ने संबंधित अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है। 
सोनो निवासी रितेश बरनवाल, प्रभाकर सिंह, अशोक कुमार, मनोज बरनवाल आदि ने बताया कि ग्रामीणों की समस्या के प्रति किसी भी जनप्रतिनिधि का ध्यान नहीं है। सड़कें बनी बनी पर नाला नहीं। सड़क की ऊंचाई घरों की ऊंचाई से अधिक होने की वजह से बरसात में घरों व दुकानों में बारिश का पानी घुस जाता है। इससे घर व दुकान  गंदे तालाब में तब्दील हो जाते हैं। लोगों ने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को मामले की जानकारी देते हुए तात्कालिक व्यवस्था के साथ समस्या के स्थायी समाधान के लिए सड़क के किनारे नाला निर्माण की मांग की है।

No comments