बड़ी खबरें

अपनी मांगों को लेकर भाकपा कार्यकर्ताओं ने दिया एक दिवसीय धरना



 अलीगंज।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी के राज्य कमेटी के आह्वान पर अलीगंज पार्टी कार्यालय में कामरेड पार्टी सचिव परमेश्वर यादव की अध्यक्षता में एक दिवसीय धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया। धरना को संबोधित करते हुए पूर्व मुखिया नागेश्वर प्रसाद ने कहा कि केन्द्र सरकार मजदूरों को काम देने में विफल साबित हो रही है।सरकार श्रम कानून में संशोधन कर मजदूरों के साथ मनमानी कर उनके अधिकारों को दबाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार किसानों को भी ठगने का काम कर रही है। सरकार ने प्रवासी कामगारों व मजदूरों बरगला रही है। माकपा के राज्य कमेटी के सदस्य रामलखन सिंह ने कहा कि खगड़िया में माकपा कार्यकर्ता के हत्यारे को शीघ्र कठोर सजा दी जाय,नही तो पार्टी कार्यकर्ता आन्दोलन करने को बाध्य हो जाएंगे। जिला सचिव नोखेलाल सिंह ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार के द्वारा वादा किया था कि हर प्रवासी को काम व अनाज देने की वादा हवा हवाई होकर रह गया है, सिर्फ कामगारों व मजदूरों ठगा जा रहा है।
डॉ. दिनेश कुमार ने कहा कि हमारी पार्टी पांच सूत्री मांग करती है कि श्रम कानून में संशोधन वापस लो, किसानों का कर्ज माफ करो, मनरेगा में दो सौ दिनों काम की गारंटी करो, प्रवासी कामगारों को 7000 हजार प्रतिमाह, एवं 10 किलो अनाज मुफ्त दिया जाय, खगड़िया में माकपा कार्यकर्ता के हत्यारे को शीघ्र कठोर सजा दी जाय।
मौके पर पुनीत यादव, दशरथ प्रसाद, राम प्रसाद पंडित, मुसो महतो, विजय प्रसाद, विपिन कुमार के अलावे दर्जनो माकपा कार्यकर्ता मौजूद थे।