बड़ी खबरें

अगले 72 घंटे बिहार में भारी बारिश के साथ ठनका गिरने की चेतावनी, बढ़ सकता है नदियों का जलस्तर

पटना (Patna) | शुभम् कुमार : बीते गुरुवार को बिहार (Bihar) में बारिश के दौरान वज्रपात होने से कुल 83 लोगों की मौत हुई और काफी मात्रा में जानमाल की क्षति भी हुई। मौसम विभाग ने अभी आगे के दिनों में भी आसमान से बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावनाएं जताई है। 

मौसम विज्ञान केंद्र, पटना (Patna) द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में निर्देशित किया है कि अगले 72 घंटे बिहार में भारी बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना है जिससे नदियों का जलस्तर भी बढ़ सकता है। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इसका ज्यादा प्रभाव नेपाल (Nepal) के तराई से सटे क्षेत्र एवं उत्तर और मध्य बिहार में हो सकता है। बिहार सरकार (Bihar Government) द्वारा जिला प्रशासन को भी अलर्ट कर दिया है ताकि जानमाल का ज्यादा नुकसान नही हो। 

गुरुवार को ठनके गिरने से 83 लोगों की मौत हुई थी जिसमें सबसे अधिक 13 मृतक गोपालगंज (Gopalganj) जिले के रहनेवाले थे जबकि जमुई (Jamui) जिले में 2 लोगो की मृत्यु हुई। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने मृतक के परिजनों के प्रति शोक संवेदना प्रकट करते हुए आपदा राहत कोष से सभी मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजे के तौर पर देने का एलान किया है।

No comments