बड़ी खबरें

जमुई : पर्यावरण प्रेमियों ने किया पौधरोपण, कोरोना से बचाव की दी जानकारी

जमुई (न्यूज़ डेस्क) :-  देश के प्रधानमंत्री के आह्वान पर कोरोना वायरस के फैलने से रोकने के लिए जनता कर्फ्यू जमुई में भी रविवार सुबह 7 बजे से लगाई गई। ऐसे समय मे कर्फ्यू और नियमित यात्रा को जारी रखने के लिए साईकिल यात्रियों द्वारा समय से पहले तड़के सुबह 5 बजे साईकिल यात्रा निकाली गई जो लोगो मे पर्यावरण के साथ साथ कोरोना वायरस से निपटने के लिए एक मात्र उपाय कुछ दिन घर मे रहने का सलाह दी गयी।

 इस अवसर पर नगर परिषद के शिवनडीह ग्राम में देवनंदन साह तथा रंजीत साह के निजी जमीन पर सदस्यो द्वारा 10 पौधा रोपण कर 6:30 तक अपने कार्यक्रम को सम्पन्न कर दिए। इस अवसर पर सदस्यो द्वारा आपस मे सतर्कता के साथ लोगो को पर्यावरण एवं कोरोना वायरस के फैलने, पीड़ित रोग के लक्षण एवं इसके बचाव के बारे में जागरूक किया गया।
टीम का नेतृत्व करते हुए अजीत कुमार ने बताया कि हमलोग अभी इस वायरस को मज़ाक में ले रहे रहे जबकि यह आने वाले कुछ दिन में ही स्थिति खतरनाक हो सकती हैं। जिससे लोगो का जनजीवन ना केवल अस्त व्यस्त हो जाएगा बल्कि एक महामारी के रूप में बढ़ता जाएगा। यदि हमलोगों को इस वायरस से निपटना है तो हर हाल में घर मे रहना होगा, यही एकमात्र उपाय हैं।
सदस्य आकाश कुमार ठाकुर ने बताया कि हमें इस वायरस से निपटने के लिए नियमित रूप से अपने हाथों को साबुन या हैंड वास से साफ करते रहना चाहिए तथा खाँसी या छींक आने पर रुमाल या टिशू पेपर से अपने मुंह और नाक को ढक लेना चाहिए।


 इस प्रकार से हम सावधानी अपनाकर कोरोना जैसे महामारी से बच सकते हैं और अपने क्षेत्र के लोगों को जागरूक कर उन्हें भी बचा सकते हैं। साथ ही अपने आस पास के पर्यावरण को स्वच्छ एवं स्वस्थ बनाने के लिए नियमित रुप से आस पास सफाई एवं पौधा रोपण और उसकी संरक्षण करना चाहिये।
 यात्रा में संदीप कुमार रंजन, विवेक कुमार, हरेराम कुमार सिंह, सचिराज पद्माकर, अजीत कुमार, रंधीर कुमार, आकाश कुमार, राजीव कुमार, सुमित सिंह, लड्डू मिश्रा, राजकमल, अभिषेक आचार्य तथा चिंटू कुमार उपस्थित रहे।