Merit Go

Breaking News

नमामि गंगे : मोदी की अध्यक्षता में गंगा पर मंथन शुरू


14 DEC 2019

कानपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में यहां शनिवार को गंगा की अविरलता और निर्मलता पर मंथन शुरू हो गया है। इसके पहले मोदी विशेष विमान से चकेरी एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों तथा केंद्रीय मंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की अगवानी की।

प्रधानमंत्री चकेरी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद हेलीकॉप्टर से चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने सबसे पहले चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर नमन किया।

इसके बाद उन्होंने नमामि गंगे मिशन के तहत लगी प्रदर्शनी का अवलोकन किया। प्रधानमंत्री की मौजूदगी में नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक शुरू हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यहां गंगा परिषद (राष्ट्रीय गंगा परिषद) के राष्ट्रीय कायाकल्प, संरक्षण और प्रबंधन की पहली बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं। चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय परिसर में यह बैठक हो रही है।

नमामि गंगे के अभियान में लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कानपुर में गंगा नदी को अविरल और निर्मल करने के प्रयासों को अपनी कसौटी पर परखेंगे। नेशनल गंगा कांउसिल की पहली बैठक में पीएम मोदी कानपुर शहर में नमामी गंगे की परियोजनाओं का हाल और उसमें गिर रहे नालों का जायजा लेंगे। इसके बाद गंगा का हाल देखने वह अटल घाट पहुंचेंगे, यहां स्टीमर पर सवार होकर करीब 45 मिनट तक गंगा मां की गोद में रहकर स्थिति का जायजा लेंगे। साथ ही गंगा मां की अविरलता और निर्मलता के लिए एक्शन प्लान पर भी मुख्यमंत्रियों और अफसरों से विमर्श करेंगे।