Merit Go

Breaking News

उप्र : भाजपा ने युवाओं, नए चेहरों पर जताया भरोसा, 59 जिलाध्यक्ष नियुक्त

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 59 जिलों के जिलाध्यक्षों की घोषणा कर दी है। इस बार पार्टी ने नए और युवा चेहरों को मौका दिया है। पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी व नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने नवनिर्वाचित जिलाध्यक्षों की सूची बुधवार देर रात जारी की है। 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के हिसाब से जातीय गणित देखकर जिलाध्यक्षों की घोषणा की गई है। हर बार की तरह विधायक और सांसद अपने हिसाब से जिलाध्यक्ष और पदाधिकारी बना लेते थे। इस बार ऐसा नहीं हो पाया है। पार्टी ने इस बार चुनाव में कार्यकर्ता और युवाओं की भूमिका को देखते हुए निर्णय लिया है।

प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया, "महानगर सहित प्रदेश में 59 जिला-महानगर अध्यक्षों की घोषणा कर दी गई है। अवध क्षेत्र में 11, काशी क्षेत्र में 4, गोरखपुर क्षेत्र में 9, पश्चिम क्षेत्र में 11, ब्रज क्षेत्र में 15 और कानपुर क्षेत्र में 9 जिला-शहर अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किए गए हैं।"

प्रदेश मीडिया प्रभारी ने बताया कि शेष जिलाध्यक्षों के नामों की घोषणा जल्द होगी।

लखनऊ महानगर में मुकेष शर्मा को एक बार फिर अध्यक्ष बनाया गया है।

वहीं कानपुर उत्तर-सुनील बजाज, कानपुर दक्षिण -डॉ. बीना आर्य पटेल, कानपुर ग्रामीण-कृष्ण मुरारी शुक्ला, कानपुर देहात-अविनाश चौहान को जिम्मेदारी मिली है। बहराइच में श्यामकरण टेकरीवाल, गोंडा में सूर्य नारायण तिवारी, श्रावस्ती में संजय कैंराती, अंबेडकरनगर में कपिल देव वर्मा और अयोध्या महानगर में अभिषेक मिश्रा जिलाध्यक्ष घोषित किए गए हैं।