Breaking News

नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जमुई के दो एथलीट ने बिहार को दिलाया गोल्ड

जमुई [सुशान्त साईं सुन्दरम] :
मंगलवार का दिन बिहार के लिए बड़ी उपलब्धियों वाला रहा। 35 वें जूनियर नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में बिहार की 34 सदस्यीय टीम में जमुई से 6 एथलीट शामिल किए गए हैं। यह आयोजन 2 से 6 नवंबर तक आंध्र प्रदेश के गुंटूर, विजयवाड़ा में आयोजित हो रहा है।

मंगलवार को जेवलिन थ्रो (भाला फेंक) प्रतिस्पर्धा में अंडर-20 बालिका वर्ग में जमुई की अंजनी कुमारी ने 45.94 मीटर भाला फेंक कर बिहार को गोल्ड मेडल दिलवाया। अंजनी बिहार के जमुई जिला के बरुअट्टा की रहने वाली हैं।

वहीं अंडर-16 जेवलिन थ्रो बालक वर्ग प्रतिस्पर्धा में जमुई के राजकुमार गुप्ता ने 59.23 मीटर भाला फेंककर बिहार के लिए गोल्ड जीता। राजकुमार जमुई जिला के खैरा के रहने वाले हैं।
दोनों ही एथलीट के इस उपलब्धि पर अंजनी एवं राजकुमार के गृह जिले में खुशी का माहौल है। जेवलिन थ्रो के राष्ट्रीय स्तर के एथलीट एवं अंजनी कुमारी व राजकुमार के कोच आशुतोष सिंह सूरज इस प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि दोनों ही बच्चे लगन से नियमित प्रैक्टिस करते हैं एवं हमेशा नया करने का प्रयास करते हैं। इस वजह से उन्हें आज यह उपलब्धि हासिल हुई है।

बिहार के लिए एक ही दिन में दो गोल्ड मेडल जीतने वाले एथेलीट अंजनी एवं राजकुमार को शिक्षिका एवं सामाजिक कार्यकर्ता आर्या सिंह, हरेराम कुमार सिंह, राकेश सिंह तोमर, सुभाष कुमार सिंह, संजीत कुमार, अनुराग सिंह, पंकज सिंह, अतुल सिंह सहित अन्य लोगों ने अपनी शुभकामनाएं दी हैं।