Gidhaur Gayanotsav

Breaking News

भाजपा को खड़ा करने में आडवाणी की भूमिका की मोदी ने की प्रशंसा

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी को उनके 92वें जन्मदिन पर बधाई देते हुए पार्टी के प्रति उनके योगदान की सराहना की। प्रधानमंत्री मोदी ने आडवाणी के आवास पर जाकर व्यक्तिगत तौर पर उन्हें शुभकामनाएं दी। इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा, “भारतीय राजनीति के एक प्रमुख सितारे के तौर पर पार्टी को खड़ा करने का श्रेय आडवाणी जी जैसे नेताओं और नि: स्वार्थ कार्यकर्ताओं को जाता है, जिन्हें उन्होंने दशकों तक तैयार किया।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “भाजपा को आकार और ताकत देने के लिए दशकों तक उन्होंने प्रयास किया है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “भारत हमेशा हमारे नागरिकों को सशक्त बनाने की दिशा में विद्वान और सबसे सम्मानित नेताओं में से एक लाल कृष्ण आडवाणी जी के असाधारण योगदान को याद करेगा। जन्मदिन पर मैं आडवाणी जी को शुभकामनाएं देते हुए उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “आडवाणी जी के लिए सार्वजनिक सेवा हमेशा मूल्यों से जुड़ी रही है। ऐसा कभी नहीं हुआ जब उन्होंने मूल विचारधारा को लेकर समझौता किया हो। जब हमारे लोकतंत्र की रक्षा करने की बात आई, तो वह सबसे आगे थे। एक मंत्री के रूप में उनके प्रशासनिक कौशल की सभी प्रशंसा करते हैं।”