Merit Go

Breaking News

गिद्धौर : MCV के छात्र-छात्राओं का दल परिभ्रमण पर ककोलत रवाना


गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :-

मुख्यमंत्री बिहार दर्शन योजना सह शैक्षणिक परिभ्रमण के तहत गिद्धौर स्थित महाराज चन्द्रचूड़ विद्यामन्दिर के छात्र-छात्राओं  का दल मंगलवार को परिभ्रमण के लिए रवाना हुआ।


बस को प्रखंड प्रमुख शम्भू केशरी, गिद्धौर थाना के एस.आई. विपिन राय व विद्यालय प्रभारी प्राचार्य मो. मंजूर आलम द्वारा संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर किया गया। इस मौके पर प्रखण्ड प्रमुख शम्भू केशरी ने कहा कि शैक्षणिक भ्रमण से ही बच्चों का आत्म-ज्ञान बढता है तथा शारीरिक, मानसिक व बौद्धिक विकास होता है। मौके पर प्रभारी प्राचार्य मो.मंजूर आलम ने बताया कि विद्यालय के शैक्षिक माहौल को बेहतर बनाने के लिए सरकार द्वारा शैक्षिक परिभ्रमण को अनिवार्य कर दिया गया है। मुख्यमंत्री बिहार दर्शन योजना के तहत विद्यालय के छात्र-छात्राओं को पर्यटक स्थलों की जानकारी से प्रतिवर्ष अवगत कराया जा रहा है। शैक्षणिक परिभ्रमण के उद्देश्यों पर उन्होंने ने कहा कि इस भ्रमण से छात्र- छात्रों को  ऐतिहासिक स्थलों व इनके सांस्कृतिक महत्वों के विषय में विशेष जानकारी प्राप्त हो सकेगी।
इस दौरान छात्रों की जिज्ञासा व इन स्थलों से जुड़े अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान करने के लिए विद्यालय प्रांगण से शिक्षकों का भी एक दल छात्रों के साथ शामिल हुए।
मौके पर विद्यालय के शिक्षक मनटुन प्रसाद, अजय कुमार यादव, कृष्ण कान्त झा, उत्तम कुमार, आफ़ताब आलम, अमरेश प्र. सिंह, शिक्षिका पुष्पा कुमारी, मीरा सिंह, ललिता कुमारी के अलावे छात्र-छात्राएं मौजूद थे।