Merit Go

Breaking News

उद्धव बने ठाकरे परिवार के पहले मुख्यमंत्री


29 NOV 2019

मुंबई : उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर गुरुवार को शपथ ग्रहण की। उद्धव ने शिवाजी महाराज को नमन करते हुए मराठी भाषा में शपथ ली। वह ठाकरे परिवार से पहले मुख्यमंत्री हैं।

  महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। उद्धव के बाद कैबिनेट के अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। उद्धव गुरुवार रात आठ बजे कैबिनेट की पहली बैठक करेंगे।

शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की गठबंधन सरकार के न्यूनतम साझा कार्यक्रम (कॉमन मिनिमम प्रोग्राम) में किसान, रोजगार, शिक्षा, शहरी विकास, पर्यटन, कला, संस्कृति और महिलाओं के मुद्दे पर काम करने का वादा किया गया है।

शपथग्रहण समारोह में पहुंचे राकांपा नेता अजित पवार ने कहा, "मैं आज शपथ नहीं ले रहा हूं। आज प्रत्येक पार्टी (शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस) से छह नेता शपथ लेंगे। उप मुख्यमंत्री पर फैसला पार्टी को लेना है।"

शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण समारोह में कारोबारी मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी और बेटे भी मौजूद रहे। इसके आलावा पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, मनोहर जोशी, मप्र के सीएम कमलनाथ, कांग्रेस नेता अहमद पटेल, कपिल सिब्बल, पृथ्वीराज चव्हाण, द्रमुक के स्टालिन, टीआर बालू, मनसे के राज ठाकरे ने हिस्सा लिया। इसके अलावा संजय राउत, मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद पवार और सुप्रिया सुले भी समारोह में शामिल हुए।