Merit Go

Breaking News

जमुई : के. के. एम. कॉलेज के मरम्मतीकरण के लिए एबीवीपी ने शुरू किया भिक्षाटन

जमुई [अपराजिता] : शुक्रवार से के.के.एम कॉलेज के मरम्मतीकरण के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई द्वारा जमुई में भिक्षाटन प्रारंभ किया गया।
इसमें उपस्थित नगर मंत्री राहुल सिंह और नगर सह मंत्री करण साह ने बताया कि आज से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जमुई के द्वारा भिक्षा माँगना प्रारंभ किया गया है। अपने कॉलेज की मरम्मति के लिए पूरे नगर के लोगों तथा कोचिंग संस्थान से चंदा मांगा जाएगा।
मौके पर उपस्थित के.के.एम. कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र आजाद राय, रतन सिंह, गौतम कुमार, सिद्धात सिन्हा ने कहा कि हम लोग मिल कर अपने कॉलेज का मरम्मतीकरण कराएंगे। क्योंकि किसी भी क्लास रूम में ना लाइट है, ना पंखा है, बिल्डिंग भी जर्जर हो चुका है। बरसात के मौसम में छत से पानी टपकता है।
एबीवीपी के विभाग संयोजक सह मुंगेर विश्वविद्यालय सीनेट सदस्य शैलेश भारद्वाज ने कहा कि यह कॉलेज सिर्फ कॉलेज नहीं है। इस कॉलेज का गौरवशाली इतिहास रहा है। यह जिस स्वतंत्रता सेनानी के नाम पर है, उनका आजादी में बहुत बड़ा योगदान था। हमें उनके नाम को मिटने नहीं देना चाहिए। इस कॉलेज से शिक्षा ग्रहण करने वाले लाखों विद्यार्थी आज अलग-अलग क्षेत्रों में अपने जिले का नाम रोशन कर रहे हैं। आज इस कॉलेज की ऐसी दुर्दशा है कि रोना आ जाता है। किसी भी दिन कॉलेज का भवन गिर सकता है। हम तमाम जमुई के नागरिकों से, छात्रों-छात्राओं से, बुद्धजीवियों से आग्रह करते हैं कि आप लोग आगे आएँ और इस कॉलेज के मरम्मत करवाने के कार्य में अपनी तरफ से यथाशक्ति सहयोग करें। क्योंकि कॉलेज से ना बिहार सरकार को कोई मतलब है ना विश्वविद्यालय प्रशासन को मतलब है। लेकिन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आगे बढ़कर इस कार्य को पूर्ण करने का संकल्प लिया है।