Merit Go

Breaking News

...जब बरहट के जवाहर नवोदय विद्यालय कैंपस में खड़ी गाड़ी में लगी आग



न्यूज़ डेस्क/बरहट(जमुई)】 :-

जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में खड़ी ट्रेवेल्स बस में अराजक तत्वों ने आग लगा दी, जिस कारण बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई। बस में आग लगाए जाने के कारण नवोदय विद्यालय में शिक्षकों एवं बच्चों के बीच एक अज्ञात भय सा समा गया है। कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है। घटना कैसे घटी,कब घटी सभी लोग चुप्पी साधे बैठे हैं। जबकि घटना स्थल से मात्र 50 फीट की दूरी पर गर्ल्स हॉस्टल है, जहां सैकड़ों बच्चियां रहती हैं। आश्चर्य की बात यह की नवोदय परिसर की देखरेख का जिम्मा करने के लिए दो गार्ड की भी नियुक्ति की गई है,किंतु सभी इस घटना से अपने आप को अनभिज्ञ बता रहे हैं। घटना के बाद विद्यालय प्रभारी प्राचार्य मोहम्मद  दाऊद ने इसकी सूचना डीएम, नवोदय विद्यालय समिति के कमिश्नर सहित बरहट थाना अध्यक्ष को देते हुए न्यायोचित कार्रवाई की गुहार लगाई है।


नवोदय विद्यालय से मिली जानकारी के अनुसार घटना बुधवार की रात्रि घटित हुई । विद्यालय प्राचार्य के अनुसार 1:00 बजे के आसपास पूरे परिसर को देखकर सोने चले गए। इसके बाद अचानक 4:00 बजे उन्हें सूचना दी गई की विद्यालय परिसर में खड़ी पुरानी ट्रैवलर्स बस में किसी ने आग लगा दी है।आनन-फानन में वहां पहुंचे तो पूरे बस को जला हुआ देखा।इस संबंध में जब उन्होंने कार्यरत गार्ड से पूछा तो उसने बताया कि 1:44 बजे तक वहां वह मौजूद था,इसके बाद वह दूसरी ओर चला गया।

आश्चर्य की बात यह है कि तकरीबन 3 घंटे तक बस पूरी तरह जली इसके बाद भी किसी की नजरें वहां तक नहीं पहुंची जबकि बस जलने की लौ दूर तक देखी गई होगी।

- कहते हैं असिस्टेंट कमिश्नर- 

 नवोदय विद्यालय समिति के असिस्टेंट कमिश्नर बी०राजेंद्र राव ने बताया कि आग लगने की रिपोर्ट  जवाहर नवोदय विद्यालय प्रबंधन पटना को दे दिया जायेगा।देर होगी लेकिन किसने आग लगाई है जल्द ही पता लग जायेगा।

- बोले थानाध्यक्ष - शरारती तत्वों का है कारनामा-

बरहट थाना के थानाध्यक्ष मोहम्मद अब्दुल हलीम अहमद ने कहा कि प्रथम दृष्टया घटना को अंजाम देने में विद्यालय के ही शरारती तत्वों का हाथ रखता है सीसीटीवी कैमरा का बंद होना भी संदेह को जन्म देता है पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।