Breaking News

गिद्धौर : दस मतदान केन्द्रों पर होंगे पैक्स चुनाव, 5221 मतदाता डालेंगे वोट

गिद्धौर (धनन्जय कुमार 'आमोद') Edited by-Abhishek. :-

बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने प्राथमिक कृषि साख समिति (पैक्स) के निर्वाचन शेड्यूल जारी कर दिया है। चुनाव के लिए  निर्गत तिथि के मुताबिक, गिद्धौर प्रखंड के पतसंडा, मौरा, गंगरा व रतनपुर पंचायत में द्वितीय चरण में 11 दिसंबर को पैक्स चुनाव के लिए मतदान होगा। 


वही प्रखंड के बचे पंचायतों को अवधि पूर्ण नहीं होने के कारण चुनाव प्रक्रिया से अलग रखा गया है। द्वितीय चरण पैक्स चुनाव में प्रखण्ड के चार पंचायतों में रतनपुर पंचायत से 1501, पतसंडा पंचायत से 1440,  मौरा पंचायत से 1080, तथा गंगरा पंचायत से 1100 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इस प्रकार गिद्धौर प्रखंड के इन 4 पंचायतों को मिलाकर  कुल 5221 मतदाता पैक्स चुनाव में अपना वोट डालेंगे।

किस दिन क्या है

नामांकण :-  20 से 30 नम्बर
सवीक्षा :- 1 से 2 दिसम्बर
नाम वापसी :-  4 दिसम्बर
मतदान :- 11 दिसम्बर

गिद्धौर इन पंचायतों को रखा गया है अलग
गिद्धौर प्रखण्ड के इन पंचायतो में अवधि पूर्ण नही होने के कारण चुनाव प्रक्रिया से अलग रखा गया उन पंचायतों में सेवा, कुन्धुर, पूर्वी गुगुलडीह, और कोल्हुआ  शामिल हैं।

बनाया गया है 10 मतदान केन्द्र

शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न हो , इसके लिये प्रखंड क्षेत्र में कुल 10 मतदान केंद्र बनाये गए हैं। बता दें,  चुनाव की तिथि घोषित होते ही राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है।  प्रत्याशी मतदाताओं से संपर्क साधने में लग गये है।