Breaking News

बिहार के शान का अपमान : गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह से PMCH ने वसूली मोटी रकम


पटना : बिहार ही नहीं, बल्कि देश के गौरव गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह गंभीर रूप से बीमार हैं. पीएमसीएच में उनका इलाज चल रहा है. हजारों लोग प्रतिदिन फोन कर उनका हालचाल ले रहे हैं. बिहार के मुख्यमंत्री उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं. पीएमसीएच में व्यवस्था भी उम्दा है. पर जो खबर अभी मिल रही है, वह विचलित करने वाली है.  आज वशिष्ठ नारायण सिंह को सिटी स्कैन एमआरआई कराना था और इसके लिए पीएमसीएच में उनके परिजनों से मोटी रकम वसूली गई है. यह सूचना पीएमसीएच के ही कुछ कर्मचारियों ने दी है.

जो व्यक्ति विगत 40 सालों से मानसिक रूप से बीमार है, जिसके इलाज के लिए कई लोग प्रयासरत हैं, जिनको लेकर उनका परिवार ही नहीं बल्कि पूरा बिहार चिंतित है, उनको बीमारी की हालत में क्या सम्मान दे रहा है पीएमसीएच प्रशासन!



कल देर शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएमसीएच आने वाले थे. आनन-फानन में पूरे हॉस्पिटल में चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी. सफाई कार्यो में तेजी थी. बार-बार यह घोषणा की जा रही थी कि आईसीयू को खाली कर दिया मुख्यमंत्री आने वाले हैं. पर किसी वजह से मुख्यमंत्री नहीं आए. आज सुबह से कई तरह के टेस्ट वशिष्ट बाबु को करवाने थे और अब जो खबर बाहर आ रही है, वह चौकाने वाली है. डॉ गणेश जी की टीम वशिष्ठ बाबू का इलाज कर रही है. स्थिति में अभी कोई खास सुधार नहीं हुआ है. वे खुद से खड़ा नहीं हो पा रहे हैं. बेचैनी जस की तस है, लेकिन चिकित्सक उन्हें घर वापस ले जाने का दबाव बना रहे हैं.