Breaking News

गिद्धौर : पूजा समिति के उपाध्यक्ष अजित कुमार कारू के देखरेख में हुई मेला परिसर की सफाई

गिद्धौर [सुशान्त साईं सुन्दरम] :
गिद्धौर में दुर्गा पूजा हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हुआ। अब शरद पूर्णिमा के अवसर पर 13 अक्टूबर को माँ लक्ष्मी की प्रतिमा स्थापित कर पूजा की जाएगी। गिद्धौर का मेला क्षेत्र में नामी है। यहाँ केवल जमुई जिला ही नहीं बल्कि अन्य जिलों और पड़ोसी राज्य झारखंड से भी श्रद्धालु मेला घूमने एवं माता की पूजा करने आते हैं।

लगातार दस दिनों तक चले दुर्गा पूजा के बाद मेला परिसर में कचड़ों का अंबार लग गया था जिसकी सफाई शुक्रवार की सुबह शारदीय दुर्गा पूजा सह लक्ष्मी पूजा समिति के उपाध्यक्ष अजित कुमार उर्फ कारू के दिशा-निर्देश में कई गई। पूरे मेला परिसर में फैले कचड़ों को मजदूर द्वारा साफ कर ट्रैक्टर में भरकर हटाया गया।
मौके पर मौजूद शारदीय दुर्गा पूजा सह लक्ष्मी पूजा समिति के उपाध्यक्ष अजित कुमार उर्फ कारू ने कहा कि लक्ष्मी पूजा में मेला घूमने और माता लक्ष्मी की पूजा करने वाले श्रद्धालुओं को गंदगी की वजह से परेशानी न हो इसे ध्यान में रखकर समिति द्वारा साफ-सफाई का काम करवाया गया।

बता दें कि दुर्गा पूजा एवं लक्ष्मी पूजा के समाप्ति के बाद भी गिद्धौर में लगभग एक सप्ताह तक सारा खेल-तमाशा रहता है। जिसका लुत्फ स्थानीय एवं आसपास के इलाके के लोग उठाते हैं।