Merit Go

Breaking News

पटना कॉलेज में 'क्रैकर्स-फ्री दिवाली' विषय पर हुआ डिबेट, विद्यार्थियों ने समर्थन एवं विरोध में रखी अपनी बात

पटना | अभिनव शेखर :
शुक्रवार को पटना काॅलेज के अंग्रेजी विभाग में तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं द्वारा 'क्रैकर्स-फ्री दिवाली' विषय पर 'द डिबेट वाॅर-2019' वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। जिसमें प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों ने विषय के समर्थन में अपनी बात रखी, तो वहीं द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों ने विषय के विरोध में अपना पक्ष रखा। इस वाद-विवाद प्रतियोगिता में द्वितीय वर्ष के विद्यार्थी विजेता बने। प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागीयों को मुख्य अतिथि विभागाध्यक्ष डॉ. संजय कुमार सिन्हा ने प्रशस्ति पत्र एवं पदक देकर सम्मानित किया ।
इस मौके पर विभागाध्यक्ष ने उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि वाद-विवाद प्रतियोगिता छात्र-छात्राओं में आत्मविश्वास को विकसित करती है। इससे जीवन में एक दृष्टिकोण तर्कशीलता तथा चिंतनशीलता का विकास होता है। वहीं डॉ. अजय कुमार ने वाद-विवाद प्रतियोगिता में एक वक्ता अपना पक्ष एवं विचार कैसे रखें इस पर प्रकाश डाला और कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से बच्चों का मानसिक एवं बौद्धिक विकास होता है।
इस अवसर पर निर्णायक मंडल की भूमिका में डॉ. विभाष रंजन, डॉ. अजय कुमार , प्रो. रामहित चौपाल एवं प्रो. राहुल कुमार रहे। इस मौके पर अशरफुल हक, आसिम रहमानी, राज, सिमरन, कमाल, आरिफ, अभिरुचि, नाहिद, आशीष, सायमा, पूनम, नैतिक, सिराज, नेहा, निशांत के आलावा सैकड़ों छात्र-छात्राएँ मौजूद रहे।