Breaking News

गिद्धौर : सार्वजनिक पुस्तकालय में ओपन क्विज प्रतियोगिता आयोजित, मोनो एक्ट राउंड ने किया मनोरंजन

गिद्धौर/जमुई [सुशान्त साईं सुन्दरम] :
गिद्धौर स्थित सार्वजनिक पुस्तकालय के 73वें स्थापना दिवस एवं शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में पुस्तकालय परिवार द्वारा विनोद कुमार मेमोरियल ओपन युगल क्विज प्रतियोगिता का आयोजन गुरुवार को किया गया। इसमें जिलाभर से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत दिन के 10 बजे सार्वजनिक पुस्तकालय के वरिष्ठ सदस्य स्व. कीर्तिनाथ झा, स्व. विनोद कुमार एवं स्व. भरत रावत की तस्वीरों पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि देकर की गई।
क्विज में भाग ले रहे प्रतिभागियों ने सर्वप्रथम स्क्रीन टेस्ट में हिस्सा लिया। इस स्क्रीन टेस्ट में कुल 49 जोड़ी शामिल हुए। जिनमें से 41 जोड़ियों को पहले राउंड के लिए चुना गया। इसके बाद दूसरे राउंड में 23 जोड़ियों ने हिस्सा लिया।

फाइनल राउंड में 10 जोड़ियों ने अपने हुनर बुद्धिमत्ता एवं मानसिक क्षमता का परिचय दिया। फाइनल राउंड में फोटो आइडेंटिफिकेशन और म्यूजिक राउंड में प्रतिभागियों को बहुत मजा आया। जबकि दर्शकों का सबसे ज्यादा मनोरंजन मोनो एक्ट राउंड में हुआ। जिसमें प्रत्येक जोड़ियों में से एक प्रतिभागी ने अपने जोड़ी प्रतिभागी के समक्ष बिना मुंह से बोले केवल अभिनय कर उसे अपनी बात समझाने का प्रयास किया।
क्विज के विजेता के रूप में प्रथम स्थान पर प्रयाग एवं सुमन की जोड़ी रही, जबकि दूसरे स्थान पर अखिलेश और बादल रहे। वहीं तीसरे स्थान पर पिंटू एवं अमित की जोड़ी ने अपना कब्जा जमाया। सुजीत एवं नीलेश चौथे, निशु एवं कुंदन पांचवे, जगदेव एवं कुंदन छठे, सूरज एवं मणि सातवें, बमबम एवं नीरज आठवें, अंकित एवं नवीन नौवें और शशिशेखर एवं सूरज ने दसवां स्थान लाकर टॉप 10 में अपनी जगह बनाई।
विजेता प्रतिभागियों को वयोवृद्ध आचार्य कलानंद पांडेय, सार्वजनिक पुस्तकालय के वरिष्ठ सदस्य कुंदन अम्बष्ठा, शिक्षक राजवंश केशरी, प्रदीप प्रभाकर, प्रवेश कुमार, रमेश कुमार एवं अन्य सहयोगियों ने सम्मिलित रूप से मेडल एवं शील्ड देकर सम्मानित किया। पहले एवं दूसरे स्थान पर रहे जोड़ियों को नारायण कंप्यूटर वर्ल्ड एवं पीहू इंफोटेक के सौजन्य से अलग से पारितोषिक प्रदान किया गया।
आचार्य कलानंद पांडेय ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके जीवन से सभी को प्रेरणा लेने की बात कही। साथ ही सभी प्रतिभागियों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनाएं दीं एवं सार्वजनिक पुस्तकालय परिवार को इस आयोजन के लिए धन्यवाद दिया।
क्विज मास्टर की भूमिका वरिष्ठ शिक्षक राजवंश केशरी ने निभाई, जबकि स्कोरर की भूमिका में कुंदन कुमार केडी रहे। धन्यवाद ज्ञापन सार्वजनिक पुस्तकालय के वरिष्ठ सदस्य कुंदन अम्बष्ठा ने किया और इस आयोजन में सम्मिलित होने के लिए सभी प्रतिभागियों एवं कार्यकर्ताओं का आभार जताया।

कार्यक्रम के सफल आयोजन में सार्वजनिक पुस्तकालय परिवार के सुमन राज सैम, अभिषेक कुमार, उमेश कुमार, रवि कुमार रवि, अभिषेक पांडेय, सूरज कुमार एवं अन्य सदस्यों ने अभूतपूर्व योगदान दिया।