Breaking News

गिद्धौर : मिलेनियम स्टार फाउंडेशन द्वारा निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित

प्रतियोगिता से ही होगा तार्किक क्षमता और हुनर का विकास : सुशान्त

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

शिक्षा एक मात्र माध्यम है जिससे चरित्र के निर्माण के साथ-साथ मन मस्तिष्क की क्षमता का विकास संभव है। साथ ही हमारे बौद्धिक चिंतन का विस्तार और वह माध्यम जिससे हम अपने पैरों पर खड़े हो सकें। शिक्षकों के सान्निध्य में ही हम जीवन के गूढ़ रहस्य को जान सकते हैं।
उक्त बातें मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के संस्थापक-अध्यक्ष सुशान्त साईं सुन्दरम ने गिद्धौर प्रखंड के धोबघट स्थित राजकीयकृत मध्य विद्यालय में फाउंडेशन द्वारा आयोजित निःशुल्क निबंध लेखन प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण के दौरान कही।
उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन का दायित्व है कि शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोगों को समुचित व्यवस्थाएं मुहैया कराई जा सके। प्रतियोगिताओं के आयोजन से बच्चों के लेखन शैली, तार्किक क्षमता और प्रतिभागिता के हुनर का विकास होता है। हमारा प्रयास है कि समय-समय पर हम जमुई जिला के बच्चों को प्रतिभा प्रदर्शन का मौका दें। जल्दी ही फाउंडेशन द्वारा जिलास्तरीय मेरिट गो टेस्ट परीक्षा का आयोजन होगा जिसमें बच्चे अपनी मेधा का प्रदर्शन करेंगे।


प्रतियोगिता में वर्ग 8 से प्रथम पुरस्कार गुडमून कुमारी, द्वितीय पुरस्कार यश परिहार, तृतीय पुरस्कार अंजली कुमारी को दिया गया। वहीं कक्षा 7 से आदर्श कुमार को प्रथम, सलोनी कुमारी को द्वितीय एवं सन्नी कुमार तृतीय स्थान पर रहे। कक्षा 6 के छात्रों में प्रथम स्थान अमर राज, द्वितीय स्थान प्रीतम कुमार एवं तृतीय स्थान पर आयुष कुमार ने अपना परचम लहराया ।
इस मौके पर कार्यक्रम का संचालन फाउंडेशन के बिहार राज्य प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर अक्षय कुमार ने किया। वहीं विद्यालय प्राचार्य संजय मिश्र ने संस्था के इस पहल की सराहना करते हुए सफल प्रतिभागियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने फाउंडेशन के द्वारा आगामी भविष्य में भी आयोजित किये जाने वाले प्रतियोगिताओं में योगदान देने की बात कही। प्रतियोगिता के सफल संचालन में विद्यालय शिक्षक वशीम अकरम, शिप्रा कुमारी, शिखा स्वरूप, प्रमोद सिंह, किरण कुमारी ने अपनी अहम भूमिका निभाई।