Breaking News

मुंगेर : BPNPSS के समीक्षात्मक बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने बिहार सरकार को दी खुली चुनौती

gidhaur.com | News Network】Input - दयानन्द साव :-

प्रारंभिक से लेकर उच्चतर माध्यमिक तक सभी शिक्षक कोशी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद का चुनाव लड़ने वाले सत्ताधारी दल के सभी उम्मीदवारों के खिलाफ वोट देकर उन्हें हराने का काम करेंगे अन्यथा सरकार सभी नियोजित शिक्षकों को शीघ्र पूर्ण वेतनमान देने की घोषणा करें।
उक्त बातें मुख्यालय स्थित हाई स्कूल में मंगलवार को बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला व प्रखंड कमिटी पदाधिकारियों की विशेष समीक्षात्मक बैठक में भाग लेने पहुँचे संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने कही ।


प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि फरवरी 2020 में संभावित कोशी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में एक लाख शिक्षक और उनके परिजनों को मतदाता बनने हेतु प्रेरित करने के लिए संघ के द्वारा जागरूकता अभियान सभी 14 जिलों में चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षक के लिए पुराने शिक्षकों वाला वेतनमान, सेवाशर्त आदि लागू करवाने के लिए जान की बाजी लगाकर सूबे में 1974 से भी बड़ा आंदोलन नीतीश सरकार के खिलाफ किया जायेगा ।
इस अवसर पर सभी ने प्रदेश अध्यक्ष के साथ बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति को अटूट बनाये रखने और नीतीश सरकार के शिक्षक व शिक्षा विरोधी नीति के खिलाफ वोट देने का संकल्प लिया,क्योंकि सूबे के लाखों शिक्षक आक्रोशित हो चुके है ।
जिलाध्यक्ष परशुराम सिंह ने कहा कि आंदोलन को कुचलने की साजिश रचने वाली इस निरंकुश सरकार को स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में मुँहतोड़ जबाब दिया जायेगा । उन्होंने कहा कि जिले के हजारों शिक्षकों को जानबूझकर एरियर का भुगतान नहीं किया जा रहा है और सभी प्रखंड के शिक्षकों को मासिक वेतन का भुगतान भी नहीं किया जा रहा है इसलिए शीघ्र  भुगतान नहीं होने पर डीईओ कार्यालय के समक्ष आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया जायेगा । जिला उपाध्यक्ष प्रेमसखी कुमारी ने शिक्षक हित के लिए प्रदेश अध्यक्ष के साथ सदैव कदम से कदम मिला कर साथ चलने का संकल्प लिया। राज्य कमिटी प्रतिनिधि अजय कांत झा ने तो यहाँ तक कह दिया कि अगर संघ हित के लिए जान की बाजी भी लगाना पड़ा तो पीछे नही रहूँगा। जिलास्तरीय बैठक की अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष परशुराम सिंह ने की ।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष के अलावे जिला अध्यक्ष परशुराम सिंह, जिला उपाध्यक्ष श्री मति प्रेमसखी कुमारी,जिला महासचिव पुरुषोत्तम कुमार,जिला सचिव बरुन कुमार एवं रविकांत कुशवाहा,जिला संयोजक विकास कुमार सिंह, राज्य प्रतिनिधि अजय कांत झा, जिला कोषाध्यक्ष पवन कुमार, जिला मिडिया प्रभारी नीलेश रंजन, जिला प्रवक्ता अभिषेक आनंद, जिला उपकोषाध्यक्ष जेवा जमाल, तारापुर के प्रखंड अध्यक्ष अजय कुमार सिंह, सचिव पुरुषोत्तम कुमार, उमेश तांती,संग्रामपुर के प्रखंड अध्यक्ष सागर कुमार, सचिव अभिषेक भारती,असरगंज प्रखंड अध्यक्ष अंजनी कुमार सिंह, शिक्षक नेता अनुज कुमार, खड़गपुर के प्रखंड अध्यक्ष कविता कुमारी, सचिव विनय कुमार, उपाध्यक्ष कुवेर कुमार,नगर मुंगरे के अध्यक्ष नेताजी सुभाषचंद्र कुशवाहा, सचिव आफताब आलम एवं टटिया बम्बर प्रखंड से प्रतिनिधित्व करने आये रूपेश कुमार सहित दर्जनों शिक्षक प्रतिनिधि उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन नितेश कुमार चौधरी ने किया।
मौके पर शिक्षक राम कुमार रमन, कुंदन कुमार,संजय कुमार,प्रकाश चौधरी,नीरज कुमार,पंकज कुमार यादव,राज कुमार राम,राजीव रंजन,समरेश कुमार राणा, विनिद वर्मा, सुमित सुमन, सरिता कुमारी,बाबीता कुमारी,अनिता कुमारी , उत्तम कुमार सहित सैकड़ों शिक्षक/शिक्षिकाएँ उपस्थित रहे।