Breaking News

धमना : निजी जमीन पर बोरिंग करने से आक्रोशित हैं ग्रामीण, बीडीओ को दिया आवेदन

gidhaur.com | न्यूज़ डेस्क 】 :-
जमुई जिले के झाझा प्रखंड अंतर्गत धमना पंचायत के वार्ड संख्या-10 के ग्रामीण झाझा प्रखंड कार्यालय पहुंचकर निजी जमीन पर नलजल योजना का बोरिंग करने को लेकर विरोध जताया। ग्रामीणों का कहना था कि जब वार्ड सचिव एवं वार्ड सदस्य के द्वारा निजी जमीन पर सरकार की नलजल योजना का निजी जमीन पर बोरिंग कर लिया गया है । इस अनियमितता के बावजूद स्थानीय पदाधिकारी की ओर से किसी भी प्रकार का कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया।  बताया कि वार्ड संख्या 10 में नलजल योजना के लिये उनलोगों ने गैरमजरूआ जमीन पर बोरिंग नहीं किया बल्कि अपने स्वार्थ के लिये निजी जमीन पर बोरिंग कर लिया है । ऐसे में वार्ड वासियों को भविष्य में काफी दिक्कत होगी। 


आवेदन सौंपने आये जमीन मालिक पवन गोस्वामी, भैरव पंडित, महेन्द्र साह, कुंदन, विकास, आदि ने कहा कि  इस बात की जानकारी 18 अगस्त को भी प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया गया परंतु किसी भी प्रकार का कोई समाधान नहीं निकाला गया न ही योजना के कार्य पर ही प्रतिबंध लगाया गया।
फिर 09 सितम्बर को ग्रामीणों ने फिर बीडीओ को आवेदन सौंपा जिसकी प्रति प्रखंड प्रमुख को भी दी गयी।

इनलोगों ने कहा कि स्थानीय पदाधिकारी के द्वारा तुरंत जांच किया जाये तथा सरकार के निर्देशानुसार नलजल योजना के तहत गैरमजरूआ जमीन पर बोरिंग करवाया जाये जिससे वार्ड वासियों काे संपूर्ण लाभ मिल सके।
अगर पदाधिकारी के द्वारा न्याय नहीं मिलेगा तो हमलोगों आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।