Breaking News

अलीगंज : सेविका चयन को आपत्ति करने पर भड़की पर्यवेक्षिका , ग्रामीणों ने किया हंगामा

अलीगंज (चन्द्रशेखर सिंह) :-
प्रखंड के दरखा पंचायत के वार्ड नमबर 8 में सेविका-सहायिका चयन में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने आपत्ति दर्ज करने लगे तो सुपरवाजर  कुमारी अनामिका भड़क गई, और लोगों को बिना नियमावली बताये ही वार्ड सदस्य व ग्रामीणों को हस्ताक्षर करने की दबाब बनाने लगी, तो  वहाँ मौजूद  लोग हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया।


वार्ड सदस्य मनीर उद्दीन व पंच मो. हकीम ने बताया कि सुपरवाजर गांव में नही रहने वाली आवेदिका को सेविका में बहाल करना चाहती है। आवेदिका शाहजहाँ खातुन, अफसाना,खुशबू  ने बताया कि पर्यवेक्षिका पहले से ही एक आवेदिका से पैसा लेकर जबरन उसको बहाल करना चाहती है।
बता दें कि जिले के कड़क जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार के फरमान के बाद सभी आमसभा के लिए जिला से दंडाधिकारी भी नियुक्त किया गया है।लेकिन सुपरवाईजर की मनमानी इस कदर है कि दंडाधिकारी के निर्देश को भी नही मानती है। दंडाधिकारी के गैर मौजूदगी में ही सभा में सभी आवेदक से हस्ताक्षर करवा ली, जब लोग आपति किया तो वह कुछ भी नही बताकर चलते बनी।और वहाँ ग्रामीण हंगामा करने लगे।
अंततः आम सभा पुरा नही हो सका।आवेदक ने बताया कि हम सभी लोग पूर्व में भी आपति दर्ज करा रखा है। लेकिन पर्यवेक्षिका कुछ भी सुनने को तैयार नही हैं ।
बता दे कि बीते गुरूवार को भी प्रखंड के दरखा पंचायत  के वार्ड नमबर 12 सुदामानगर  में सेविका -सहायिका चयन में  सुपरवाईजर पर अनियमितता की शिकायत ग्रामीणों ने जिलाधिकारी व जिला कार्यक्रम पदाधिकारी से लिखित आवेदन देकर किया है। ग्रामीणों ने बताया कि जब जिले से दंडाधिकारी खिलाफत अंसारी  मौजूद थे। और सेविका -सहायिका का चयन आमसभा में नही किया गया न तो चयन पत्र वहाँ दी गईं, लेकिन सुपरवाजर के द्वारा एक बंद कमरे में नियुक्ति पत्र देने की बात बताई जा रही है। बरहाल मामला जो भी हो लेकिन अलीगंज  प्रखंड मे सेविका- सहायिका चयन में पैसे का खेल जारी है।