Breaking News

सोनो : परियोजना विद्यालय के मुख्य द्वार पर फैली है गंदगी, प्रभावित हो रही छात्राओं की सेहत


सोनो (न्यूज़ नेटवर्क) :-

भव्य भवन, आकर्षक साज-सज्जा व बेहतर शैक्षणिक माहौल के लिए अपनी पहचान बना चुके स्थानीय प्लस टू परियोजना बालिका उच्च विद्यालय की सेहत पर कुछ लोगों ने ग्रहण लगा दिया है। फिलवक्त त्रासद पहलू यह है कि विद्यालय के मेन गेट पर कूड़े का अंबार लगा है ।


 दरअसल विद्यालय के अंदरूनी परिसर की साफ - सफाई संतोषजनक है लेकिन झाझा जाने वाली मुख्य सड़क की ओर खुलने वाले मेन गेट के बाहरी हिस्से में कचरे का अंबार लगा है। उक्त कचरा सड़क किनारे अवस्थित फुटपाथ दुकानदारों ने जमा किया है। कचड़े का ढेर यहां आने वाली छात्राओं  के लिए ही परेशानी का सबब नहीं है  बल्कि  इससे निकलने वाला बदबू अब आने - जाने वाले आम राहगीरों को भी परेशान कर रहा है।  


हालांकि विद्यालय प्रबंधन द्वारा कई बार संबंधित दुकानदारों को हिदायत दी गई कि वे लोग अपने दुकानों के कचरे विद्यालय कैंपस के समीप ना फेंके लेकिन आदत से मजबूर ये दुकानदार विद्यालय प्रबंधन के निर्देशों को भी ठेंगा दिखा रहे हैं।
विद्यालय परिसर के समीप कूड़े के ढेर से छात्राओं व यहां के शिक्षक - शिक्षिकाओं को काफी परेशानी होती हैं। इसके लिए यहां के दुकानदारों को कई बार कहा भी गया कि वे विद्यालय कैम्पस एरिया में कचरा न फेकें लेकिन ये लोग हैं कि मानते ही नहीं।

इनपुट (मदन शर्मा, सोनो)