Merit Go

Breaking News

अलीगंज : एडवांस हाजरी बनाकर ड्यूटी से गायब रहते हैं डॉ. साहब, चिकित्सा पदाधिकारी ने की जांच


अलीगंज (चंद्रशेखर सिंह) :- Edited by -Abhishek.

सूबे सरकार में बिन ड्यूटी किये फरार रहना और वेतन पाना अब आम बात हो गई है। ताजा मामला अलीगंज प्रखंड के उप स्वास्थ्य केन्द्र आढा में पदस्थापित डॉ. बिपिन बिहारी का है। जब मंगलवार को ग्रामीणों व स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि ने सिविल सर्जन जमुई को लगातार गायब रहने और सप्ताह में दो दिन ही अस्पताल आने की शिकायत मोबाइल से की। इसके बाद सिविल सर्जन श्याम मोहन दास ने अलीगंज प्रखंड प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मो. साजिद को केन्द्र जांच करने की बात कही, जहां ग्रामीणों के शिकायत को सत्य पाया गया।


 पदस्थापित डॉ. बिपिन बिहारी बिना सूचना के उप स्वास्थ्य केन्द्र से गायब थे, जबकि उपस्थिति पंजी पर एडभांस हाजरी भी बना दिया गया था। जांच करने पहुंचे प्रभारी ने बताया कि केन्द्र पर डॉ. बिपिन बिहारी बिना सूचना के फरार थे। उनके द्वारा 6 अगस्त को ही एडभांस हाजरी बना दिया गया था। उन्होंने बताया कि जांच के बाद सिविल सर्जन जमुई को सारी स्थिति की उद्दतन जानकारी दे दी गयी है।

ग्रामीण बताते हैं कि पदस्थापित डॉ. सप्ताह में एक दो दिन आकर सप्ताह भर की उपस्थिति पंजी में अपनी हाजरी बना लेते है। अस्पताल में नियुक्त चिकित्सकों के ड्यूटी पर आने और मरीजों के इलाज से मतलब न के बराबर है। सिर्फ वेतन लेने व आम जनों व सरकार के आंखों में धूल झोंकने की नियति बनकर रह गयी है।
  सरकारी सेवा में आने के बाद अपनी ड्यूटी समयानुसार नही करने व बिना सूचना गायब रहना, अपने दायित्वों का निर्वहन नहीं करना, सरकारी सिस्टम को झांसे में लेकर सिर्फ वेतन से मतलब रह गया है।
इधर, सिविल सर्जन श्याम मोहन दास ने बताया कि शिकायत के बाद जांच कराया गया है। वर्णित चिकित्सक एडवांस हाज़री बनाने व ड्यूटी में अनियमित भी पाए गए हैं। इनके एक दिन की वेतन काटने के साथ उंन्होने स्पष्टीकरण की भी बात कही।