Breaking News

गिद्धौर : रेलवे स्टेशन का फुट ओवर ब्रीज जर्जर, टूटे हुए प्लास्टर से दिखता है छड़

गिद्धौर (धनंजय कुमार 'आमोद') :

दानापुर जोन के अंतर्गत झाझा-किउल रेल रुट के मध्य स्थित गिद्धौर रेलवे स्टेशन पर बना फुट ओवर ब्रिज को देखकर छत्रपति शिवाजी टर्मिनल पर हुए हादसों की यादें ताजा कर देता है।



जी हां, गिद्धौर रेलवे स्टेशन के इस फुट ओवर ब्रीज की हालत भी पतली नजर आ रही है। आएगी भी क्यों नही, निर्माण के बाद फुट ओवर ब्रीज के मरम्मतीकरण की औपचारिकता पूरी करने के बाद अब इसकी स्थिति लाचार अवस्था मे पहुंच चुकी है। 


आलम ये है कि फुट-ओवर ब्रीज पर जगह-जगह पुल ने सीमेंट छोड़ दिया है, ब्रीज के कुछ जगहों पर दरारें आ चुकी है। ये दरारें कभी भी बड़े हादसे में तब्दील हो सकता है।

- गिद्धौर में होता है 16 जोड़ी ट्रेनों का ठहराव -

गिद्धौर रेलवे स्टेशन पर 16 जोड़ी ट्रेनों का ठहराव है , जिसको लेकर हजारों रेलयात्री इस फुटओवर ब्रीज से नित्य आवाजाही करते हैं । ऐसे में ब्रीज की जर्जरता किसी बड़े हादसे का कारण बन सकती है।



- हादसे के बाद भी विभागीय आदेश पड़ा ठंडा -

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल पर बने फुटओवर ब्रिज हादसे में 6 लोगों की जान चले जाने से  रेल प्रशासन की आंखें खुली और उन्होंने देश के तमाम फुट ओवर ब्रिज की पड़ताल शुरू कर उसकी मरम्मति का आदेश दिया , आज महीनों बीत जाने के बावजूद गिद्धौर के फुट ओवर ब्रिज की विधिवत मरम्मतिकरण नहीं हो पाई है।