Merit Go

Breaking News

बर्दवान ब्लास्ट केस : NIA की बड़ी कार्रवाई, हैंड ग्रेनेड सहित हथियारों का जखीरा बरामद

इनपुट डेस्क :
बर्दवान ब्लास्ट केस मामले में गिरफ्तार आरोपी हबीबुर रहमान शेख के निशानदेही पर एनआईए ने नॉर्थ बेंगलुरु इलाके से आईईडी, रॉकेट बनाने बनाने वाली सामग्री के अलावा 5 स्वनिर्मित हैड ग्रेनेड, एक टाइमर डिवाइस, 3 इलेक्ट्रिक सर्किट, संदिग्ध विस्फोटक पदार्थ के अलावा और भी कई घातक सामग्री बरामद की है। जांच के दौरान आतंकी आरोपी हबीबुर रहमान शेख ने एनआईए को इन ठिकानों की जानकारी दी थी। फिलहाल जांच एजेंसियां अभी भी जांच कर रही है।
बता दें कि एनआईए ने 28 साल के हबीबुर रहमान शेख को गिरफ्तार किया था। जो कि साल 2014 में बर्दवान विस्फोट मामले में आरोपी था। एनआईए टीम ने उसे बेंगलुरु ग्रामीण जिले के डोडाबल्लापुरा से गिरफ्तार किया था। इससे पहले भी हबीबुर रहमान के खुलासे के बाद एनआईए ने बेंगलुरु में रामनगर रेलवे लाइन के पास नाले से दो इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किया था।
गौरतलब हो कि बर्दवान के खगरागढ़ इलाके में 2 अक्टूबर, 2014 को एक घर में बम विस्फोट हुआ था, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी। विस्फोट के बाद जब सुरक्षा एजेंसियों ने छापेमारी शुरू की तो पश्चिम बगाल, असम और झारखंड में एक ऐसे नेटवर्क का पता चला जो हथियार और विस्फोटका नेटवर्क चलाता था इसमें बांग्लादेशी भी शामिल थे।