Breaking News

बरहट : स्मार्ट क्लास का उद्घाटन करने पहुंचे विधायक विजय प्रकाश, बच्चों का होगा बौद्धिक विकास

बरहट (कुमार विश्वजीत सिंह) :-

बरहट प्रखंड क्षेत्र स्थित प्लस टू शुक्रदास यादव मेमोरियल राजकीय उच्च विद्यालय में बुधवार को स्थानीय विधायक विजय प्रकाश, जिला परिषद अध्यक्ष विनीता कुमारी, सीआरपीएफ 131 बटालियन के कमांडेंट तुलसीदास, जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु, अपर जिला कार्यक्रम समन्वयक मोहम्मद रुस्तम अली, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी आनंदी कुमार और प्रभारी प्राचार्य ईला कुमारी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर  स्मार्ट क्लास का शुभारंभ किया।


मौके पर  अपने संबोधन में विधायक विजय प्रकाश ने कहा कि स्मार्ट क्लास से ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों का बौद्धिक विकास होगा. उन्हें स्मार्ट क्लास के माध्यम से बहुत सारी चीजों को सीखने का अवसर प्राप्त होगा. साथ ही उनके ज्ञान के स्तर में भी अप्रत्याशित रूप से बढ़ोतरी होगी। उन्होंने कहा कि इस विद्यालय के पोषक क्षेत्र के सभी बच्चों को स्मार्ट क्लास के माध्यम से सभी विषयों की सही तरीके से जानकारी देना सुनिश्चित करें, ताकि परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर सकें। उन्होंने कहा कि सरकार की यह बहुत ही अच्छी पहल है और इसके माध्यम से बच्चों के मानसिक क्षमता का भी विकास होगा। सभी अभिभावक अपने बच्चों को विद्यालय भेजें ,ताकि स्मार्ट क्लास के माध्यम से वह सभी विषयों की सारगर्भित जानकारी प्राप्त कर सकें। विद्यालय को सुसज्जित बनाने के लिए मेरी ओर से हर संभव प्रयास किया जाएगा और संसाधनों का तेजी से विकास करने का भी प्रयास किया जाएगा।


 जिला परिषद अध्यक्ष विनीता कुमारी ने अपने संबोधन में कहा कि विद्यालय के विकास में हर संभव सहयोग दिया जाएगा और स्मार्ट क्लास से बच्चे सभी विषय में अच्छी जानकारी प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन करें. जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु ने जानकारी देते हुए बताया कि शीघ्र ही जिले के सभी उच्च विद्यालय के सभी कक्षा को स्मार्ट क्लास में निजी विद्यालय की तर्ज पर परिणत किया जाएगा और बच्चों को स्मार्ट क्लास के माध्यम से बेहतर शिक्षा प्रदान करने का प्रयास किया जाएगा। इस विद्यालय में पुस्तकालय समेत अन्य संसाधनों का भी सही तरीके से विकास किया जाएगा.आने वाले समय में यह विद्यालय जिले के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा। क्षेत्र के सभी लोग इस विद्यालय के विकास में सहयोग करें. मंच संचालन शिक्षक रंजीत कुमार ने किया ।

मौके पर विद्यालय के शिक्षक कंचन कुमार ,निरंजन कुमार ,बलराम पासवान, सोनू कुमार, मृत्युंजय कुमार ,नंदकुमार, रानी कुमारी, राखी कुमारी, वर्षा कुमारी, ममता झा, प्रतिमा कुमारी ,अंजू कुमारी ,अचला कुमारी के अलावे समाजसेवी डा त्रिवेणी यादव ,मुखिया अंबिका यादव ,गीता मंडल के अलावे दर्जनों लोग मौजूद थे।